India
  • search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

मोहम्‍मद जुबैर केस में हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस, 2 हफ्तों के भीतर मांगा जवाब, जानें हर अपडेट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 01 जुलाई: ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्‍मद जुबैर केस में दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को मोहम्मद जुबैर द्वारा दायर याचिका पर नोटिस जारी किया है और दो हफ्तों के भीतर जवाब मांगा है। गिरफ्तारी के मामले में मोहम्‍मद जुबैर ने चार दिन की पुलिस रिमांड को लेकर हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। कोर्ट ने कहा है कि इस मामले पर अगली सुनवाई 27 जुलाई को होगीा। मोहम्‍मद जुबैर को इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली पुलिस ने 2018 में किए गए एक ट्वीट पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

    Mohammed Zubair मामले में Delhi Police को High Court का नोटिस | वनइंडिया हिंदी | *News
    कल खत्म होगी मोहम्‍मद जुबैर की रिमांड

    कल खत्म होगी मोहम्‍मद जुबैर की रिमांड

    दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति संजीव नरूला ने पाया कि रिमांड आदेश चार दिनों की अवधि के लिए था, जो कल समाप्त हो रहा है और जुबैव को 2 जुलाई को संबंधित अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। सुनवाई के दौरान, न्यायाधीश ने मौखिक रूप से टिप्पणी की कि इस फैलसे की "शेल्फ लाइफ" बहुत सीमित और कम है क्योंकि रिमांड शनिवार यानी 02 जुलाई को खत्म हो जाएगी।

    हाई कोर्ट ने कहा- 'इस मामले में सुनवाई का कोई खास फायदा नहीं है..'

    हाई कोर्ट ने कहा- 'इस मामले में सुनवाई का कोई खास फायदा नहीं है..'

    ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर जुबैर की ओर से मामले में वरिष्‍ठ वकील वृंदा ग्रोवर ने हाई कोर्ट में अपना पक्ष रखा। दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करते हुए कोर्ट ने कहा, "मुझे नहीं पता कि दिल्ली पुलिस आपके लिए और रिमांड की मांग कर रहे हैं या नहीं...? जब कल आपकी पुलिस रिमांड कल खत्म हो रही है तो ऐसे में इस फैसले और सुनवाई का कोई खास फायदा नहीं है। हो सकता है . अभियुक्तों को रिहा किया जा सकता है, न्यायिक हिरासत में भेजा जा सकता है। ये कोई बेल का मामला नहीं है, इस मामले की शेल्फ लाइफ बहुत छोटी होगी।आप उचित कोर्ट में मामले रखें, जब कल कोर्ट में पेशी होगी।''

    जुबैर के वकील ने पुलिस पर उठाए कई गंभीर सवाल?

    जुबैर के वकील ने पुलिस पर उठाए कई गंभीर सवाल?

    ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर जुबैर की वकील वृंदा ग्रोवर ने कोर्ट से कहा, '' क्या मेरे मुवक्किल (जुबैर) का पासपोर्ट, मोबाइल, लैपटॉप जब्त किया जा सकता है। मेरे मुवक्किल ने ट्वीट किया था, जो ट्विटर पर है। ट्वीट फोन से किया गया था तो लैपटॉप क्यों जब्त किया गया है। मेरे मुवक्किल एक पत्रकार हैं, पुलिस उनके लैपटॉप में क्या खोज रही है।'' जुबैर की वकील वृंदा ग्रोवर ने दिल्ली पुलिस के पूछताछ पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, कि ये कौन सा तरीका हुआ कि मेरे क्लाइंट को रात 10 बजे मजिस्ट्रेट के यहां पेश किया गया।

    ये भी पढ़ें-क्यों हुई फैक्ट चेकर जुबैर की गिरफ्तारी, दिल्ली पुलिस ने दिया जवाबये भी पढ़ें-क्यों हुई फैक्ट चेकर जुबैर की गिरफ्तारी, दिल्ली पुलिस ने दिया जवाब

    Comments
    English summary
    Alt News co-founder Mohammed Zubair Case update High Court Issues Notice To Delhi Police
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X