• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

August 15 Terror Alert In Delhi: बड़े ड्रोन हमले की तैयारी में आतंकी, IB ने दिल्ली पुलिस को किया अलर्ट: सूत्र

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 जुलाई। स्वतंत्रता दिवस, यानी 15 अगस्त से ठीक पहले देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ड्रोन अटैक को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस को एक अलर्ट जारी किया गया है, जिसके मुताबिक ड्रोन की मदद से राजधानी में किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया जा सकता है। 15 अगस्त से पहले आतंकी और असामाजिक तत्व किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं।

Delhi Polic
    IB का Delhi Police को Alert, 15 August से पहले दिल्ली में हो सकता है Drone Attack | वनइंडिया हिंदी

    गौरतलब है कि देश के अलग-अलग हिस्सों से बीते दिनों कई आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं, जो बड़े हमले की फिराक में थे। जम्मू एयरबेस पर हुए ड्रोन हमले के बाद से सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट मोड पर है, इस घटना के बाद लखनऊ और कोलकाता से संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं अब खूफिया सूत्रों से आईबी को दिल्ली में बड़े ड्रोन हमले की जानकारी मिली है, किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए दिल्ली पुलिस को अभी से अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। वहीं, इस साल लाल किले में चार एंटी-ड्रोन सिस्टम स्थापित किए जा रहे हैं, जबकि पिछले साल दो एंटी-ड्रोन सिस्टम स्थापित किए गए थे। इस बीच भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने 21 जुलाई की सुबह से 15 अगस्त तक लाल किले के अंदर प्रवेश पर रोक लगा दी है।

    यह भी पढ़ें: जमशेदपुरः नाबालिग से यौन शोषण के मामले में जेल में बंद ट्रस्ट संचालक की मौत, 15 जून को हुआ था गिरफ्तार

    पुलिस को दी गई ट्रेनिंग
    सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को आगाह करते हुए कहा है कि राजधानी में 15 अगस्त से पहले खास तौर पर 5 अगस्त को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि इसी तारीख को जम्मू-कश्मीर से धारा-370 को हटाया गया था। अलर्ट जारी होने के बाद दिल्ली पुलिस ड्रोन हमले से निपटने की तैयारियों में जुट गई है। ऐसे किसी हमला से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस और अन्य राज्यों की पुलिस को ट्रेनिंग भी दिया गया है। इस ट्रेनिंग के पहले चरण में किसी नॉर्मल ड्रोन के दिखाई देने पर लिए जाने वाले एक्शन का प्रशिक्षण दिया गया है, वहीं दूसरे चरण में संदिग्ध ड्रोन या फ्लाइंग इक्यूपमेंट दिखे तो उस पर कैसे एक्शन लें इस बात की ट्रेनिंग दी गई है।

    English summary
    alert has been issued to Delhi Police as per which a major terror activity can be executed in Delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X