• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सिडनी से दिल्ली बिना यात्रियों के लौटी एयर इंडिया की फ्लाइट, एक क्रू मेंबर मिला था कोरोना पॉजिटिव

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अप्रैल 27। देश में कोरोना संकट के बीच अभी हवाई यातायात जारी है, लेकिन दुनिया के कई देशों ने भारत की स्थिति को देखते हुए भारतीय फ्लाइटों पर रोक लगाई हुई है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से दिल्ली लौट रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट को बिना यात्रियों के ही भारत भेज दिया गया। खबर है कि इस फ्लाइट में एक क्रू मेंबर कोरोना पॉजिटिव निकल गया, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियन अथॉरिटी ने फ्लाइट को बिना यात्रियों के ही वापस भारत रवाना कर दिया।

Air India

भारत से रवाना होते समय क्रू मेंबर की कोरोना रिपोर्ट थी नेगेटिव

आपको बता दें कि यही फ्लाइट जब शनिवार को दिल्ली से सिडनी के लिए रवाना हुई थी तो सभी क्रू मेंबर का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जो नेगेटिव आया था। सभी क्रू मेंबर RT-PCR टेस्ट से गुजरे थे। वहीं रविवार को फ्लाइट के सिडनी पहुंचने के बाद क्रू मेंबर का फिर से टेस्ट कराया गया, जिसके नतीजे सोमवार को आए। सूत्रों के मुताबिक, एक क्रू मेंबर कोरोना पॉजिटिव निकला। इसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एयर इंडिया की फ्लाइट को बिना यात्रियों के ही भारत भेज दिया।

इस मामले के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 15 मई तक भारत से आने वाली और भारत जाने वाली सभी फ्लाइटों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है।

ये देश भी लगा चुके हैं भारत की फ्लाइटों पर रोक

आपको बता दें कि भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए कई अन्य देशों ने भी भारत की फ्लाइटों पर रोक लगा दी है और ना ही वो देश अपने देश की फ्लाइटों को भारत आने दे रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया से पहले ईरान, यूएई, इंग्लैंड, सिंगापुर और कुवैत ने भारत की फ्लाइटों पर रोक लगा दी है। आपको बता दें कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर बहुत ज्यादा कहर बरपा रही है। एक दिन में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा साढ़े तीन लाख को भी पार कर गया है।

ये भी पढ़ें: भारत में बेकाबू कोरोना को देखते हुए सिंगापुर सख्त, इंडिया की फ्लाइट पर लगाया प्रतिबंधये भी पढ़ें: भारत में बेकाबू कोरोना को देखते हुए सिंगापुर सख्त, इंडिया की फ्लाइट पर लगाया प्रतिबंध

English summary
Air India flight returned from Sydney to Delhi without passengers after a crew member was tested Corona positive
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X