• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कृषि कानून वापसी बिल भारी हंगामे के बीच लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में पास हुआ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। विवादित कृषि कानूनों को वापस लेने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले के बाद आज कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर अपने कानून निरस्त करवाने के लिए संसद में उपस्थित हुए। इस दौरान विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लोकसभा में कृषि कानून निरसन विधेयक-2021 पेश किया, जो कि पास भी हो गया। कृषि मंत्री ने जैसे ही बोलना शुरू किया सदन में विपक्षी सांसद हंगामा करने लगे। कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सदन में विधेयक पर चर्चा की मांग की। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं। सदन में विपक्षी सांसदों के हंगामा करने पर लोकसभा स्पीकर ने लोकसभा को आज दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

    Farm Laws Repeal Bill: कृषि कानून वापसी बिल पर Lok Sabha और Rajya Sabha की मुहर | वनइंडिया हिंदी
    Agriculture Minister Narendra Tomar

    लोकसभा में आज 12 बजे केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जब कृषि कानून निरसन विधेयक 2021 पेश कर रहे थे, तो कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के सांसदों ने सरकार को कोसा। विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच भी कृषि मंत्री अपने विधेयक पेश करते दिखे। कुछ ही देर में वह विधेयक पास हो गया।

    कृषि कानूनों की वापसी पर चर्चा की मांग, गांधी की प्रतिमा के सामने टीएमसी सांसदों का विरोध प्रदर्शनकृषि कानूनों की वापसी पर चर्चा की मांग, गांधी की प्रतिमा के सामने टीएमसी सांसदों का विरोध प्रदर्शन

    Lok Sabha

    राज्यसभा में भी पास हुआ कृषि कानून निरसन विधेयक 2021
    केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि, कृषि कानून निरसन विधेयक-2021 आज दोपहर 2 बजे ही राज्यसभा में पेश किया जाएगा। उसके बाद दोपहर 2 बजे विधेयक राज्यसभा में पेश किया गया, जहां से भी वह पास हो गया। विपक्षी सांसद हंगामा करते रहे। एक विपक्षी नेता ने कहा कि, सरकार को जवाब देना होगा। सरकार ऐसे विधेयक क्यों लेकर आई।

    हमारी सरकार सभी सवालों के जवाब देने को तैयार: मोदी
    प्रधानमंत्री मोदी ने आज कहा कि, संसद के अंदर हमारी सरकार विपक्ष के सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार है, हमें सदन की कार्यवाही का ध्यान रखते हुए मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए। वहीं, शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले मोदी बोले- संसद का यह सत्र काफी अहम है। देश के नागरिक एक अच्छा सत्र चाहते हैं, तो हम सभी को कोशिश करनी होगी कि चर्चा सार्थक हो।

    English summary
    Agriculture Minister Narendra Tomar passed Farm Laws Repeal Bill 2021 in Lok Sabha
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X