• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

घाटे में चल रही DTC को अब होगी सालाना 9 करोड़ रुपए की बचत, IGL के साथ हुआ अहम समझौता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में लंबे समय से घाटे में चल रहे दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के राजस्व में अब बचत ही बचत होने वाली है। दरअसल, बुधवार को इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) और दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के बीच सीएनजी (CNG) की सप्लाई को लेकर एक समझौते पर हस्ताक्षर हुए। इस समझौते के बाद डीटीसी के राजस्व में सालाना 9.6 करोड़ रुपये की बचत होगी।

DTC

इस समझौते के अनुसार, अब दिल्ली में IGL डीटीसी बसों के साथ-साथ निजी वाहनों को भी सीएनजी की सप्लाई करेगा। ये समझौता परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की मौजूदगी में हुआ। इस मौके पर कैलाश गहलोत के अलावा डीटीसी के प्रबंध निदेशक विजय कुमार बिधूड़ी और आइजीएल के प्रबंध निदेशक ए के जैन भी मौजूद थे। विजय कुमार विधूड़ी और एके जैन ने समझौते पर हस्ताक्षर किए।

इस समझौते के बाद डीटीसी बसों के लिए सीएनजी की थोक खरीद पर IGL द्वारा डीटीसी को दी जा रही छूट बढ़ाकर अब 6.5 प्रतिशत कर दी गई है, जिससे डीटीसी के राजस्व में भारी बचत होगी। कैलाश गहलोत ने कहा कि यह समझौता 10 वर्षों तक लागू रहेगा। दिल्ली में बसों और अन्य वाहनों के लिए पर्यावरणीय अनुकूल स्वच्छ सीएनजी ईंधन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने की दिशा में ये समझौता एक महत्वपूर्ण कदम है। साथ ही दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में बिगड़ती वायु गुणवत्ता को देखते हुए दिल्ली सरकार का यह फैसले काफी अहम है।

ये भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया ने दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के बताए तीन उद्देश्य, छात्रों का रट्टा मारना होगा बंदये भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया ने दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के बताए तीन उद्देश्य, छात्रों का रट्टा मारना होगा बंद

English summary
Agreement sign between DTC and IGL for CNG gas
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X