India
  • search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Agnipath Scheme: राघव चड्ढा ने रक्षा मंत्री को लिखा पत्र, कहा- इस योजना को वापस ले सरकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 जून: मोदी सरकार की अग्निपथ योजना को विरोध तेज हो गया है। देश के कई हिस्सों में शुक्रवार को उग्र प्रदर्शन हुए, जहां बड़ी संख्या में ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया। इस स्कीम को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है और सभी विपक्षी दल युवाओं के समर्थन में उतर आए हैं। आम आदमी पार्टी ने भी केंद्र सरकार की इस स्कीम का विरोध शुरू कर दिया है। अब उसके राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र लिखा है।

Agnipath Scheme पर AAP नेताओं ने central government को खरी-खरी सुनाई | वनइंडिया हिंदी | *Politics
Raghav Chadha

राघव चड्ढा ने अपने पत्र में लिखा कि राज्यसभा का सदस्य होने के नाते, मैं आपका ध्यान 14 जून 2022 के फैसले की ओर ले जाना चाहता हूं, जिसके तहत अग्निपथ योजना की घोषणा की गई और सिर्फ चार साल के लिए युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए कहा गया। भारतीय सेना में जाने के इच्छुक युवा अपनी जॉब सिक्योरिटी समेत कई मुद्दों को लेकर चिंतित हैं। ऐसे में मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि वो इस फैसले को वापस ले। साथ ही पुराने नियम के तहत युवाओं की भर्ती सेना में की जाए।

वहीं आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने भी इस योजना का विरोध किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि सेना भर्ती में केंद्र सरकार की नई योजना का देश में हर तरफ विरोध हो रहा है। युवा बहुत नाराज हैं। उनकी मांग एकदम सही हैं। सेना हमारे देश की शान है, हमारे युवा अपना पूरा जीवन देश को देना चाहते हैं, उनके सपनों को 4 साल में बांधकर मत रखिए। केंद्र सरकार से अपील- युवाओं को 4 साल नहीं, पूरी जिदगी देश सेवा करने का मौका दिया जाए। पिछले दो साल सेना में भर्तियां ना होने की वजह से जो ओवरएज हो गए, उन्हें भी मौका दिया जाए।

मनीष सिसोदिया बोले- 'अग्निपथ' योजना इतनी ही अच्‍छी है तो MLA और MP के बच्‍चों के लिए बना दो ये नियम मनीष सिसोदिया बोले- 'अग्निपथ' योजना इतनी ही अच्‍छी है तो MLA और MP के बच्‍चों के लिए बना दो ये नियम

Comments
English summary
Agnipath Scheme: Raghav Chadha letter to Defense Minister
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X