• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम केजरीवाल से मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने स्‍थगित किया चुनाव

|

नई दिल्‍ली, अप्रैल 20: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव कोरोना के प्रकोप के चलते स्‍थगित कर दिया गया है। ये चुनाव 25 अप्रैल को होने वाले थे। सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी ने दिल्‍ली सरकार से चुनाव टालने का प्रस्‍ताव सीएम अरविंद केजरीवाल को दिया था दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मंजूरी दे दी और जिसके बाद ये चुनाव फिलहाल के लिए स्‍थगित कर दिया है।

pic

दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते प्रकोप में कमेटी द्वारा चुनाव टालने के निर्णय की लोग सराहना कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं।

बता दें मार्च माह में ही चुनावों से पहले दिल्ली सरकार चुनाव प्रकिया को लेकर नए नियम कानून बनाने की बात कही थी है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के होने वाले चुनावों में मतदाताओं पर खर्च होने वाले पैसे को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार सख्त नियम बनाने की बात कही थी। कहा गया था कि सरकार चुनावों के लिए अधिकतम सीमा तय करने वाली है। सरकार 6 महीने के अंदर ये नियम बना देगी। तभी दिल्‍ली हाईकोर्ट को दिल्ली सरकार के सरकारी वकील ने जानकारी दी थी, चुनाव खर्च को सीमित करने के लिए नियम बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। छह माह में इसे लागू कर दिया जाएगा। अदालत ने याचिका का निपटारा करते हुए याचिकाकर्ता को कहा कि यदि सरकार छह माह में नियमों को लागू करने में असफल रहती है तो वे पुन: याचिका दायर कर सकते हैं। हम इस फैसले पर फिर से सुनवाई करेंगे।

https://www.filmibeat.com/photos/wamiqa-gabbi-55776.htmlवामिका गब्बी की इन तस्वीरों ने इंटरनेट पर लगाई आग

English summary
After getting approval from CM Kejriwal, Delhi Sikh Gurdwara Parbandhak Committee postponed elections due to Corona
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X