• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर लगाए आरोप, रानी झांसी फ्लाईओवर के निर्माण में हुआ है बड़ा घपला

|

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने MCD में काबिज बीजेपी पर एक और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। पार्टी के निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा है कि दिल्ली के बहुप्रतिक्षित रानी झांसी फ्लाईओवर को बनाने में बीजेपी ने बहुत बड़ा घपला किया है। पार्टी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि इस प्रोजेक्ट में अनियमितताएं बरती गई हैं और भ्रष्टाचार भी हुआ है। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि पहले इस फ्लाईओवर को बनाने के लिए 175 करोड़ रुपए की लागत का अनुमान लगाया गया था, लेकिन इसको बनाने में 24 साल की देरी की गई और क़ीमतों में लगातार बढ़ोतरी होते हुए इसकी लागत 724 करोड़ रुपए पहुंच गई।

Durgesh Pathak

डीपीआर रिपोर्ट के बिना ही भुगतान

आप ने इस पैसे को आम आदमी का बताते हुए कहा है कि ऑडिट में जिन मुद्दों पर सवाल उठाए गए हैं, उनपर भाजपा अपना जवाब स्पष्ट करे। रविवार को आप के निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ने इस संबंध में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और रानी झांसी फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर भाजपा को घेरा। उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर की डीपीआर रिपोर्ट बनाने के लिए एक प्राइवेट कंपनी की सेवा लेने की बात निर्धारित हुई थी, लेकिन कंपनी के रिपोर्ट बनाये बिना ही सात करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया गया।

भूमि अधिग्रहण में अनियमितता

वहीं, आप ने निर्माण के दौरान भूमि अधिग्रहण में भी अनियमितता का भी आरोप लगाया है। आप का कहना है कि किसी एजेंसी की बजाय ये काम इंजीनियर और नेताओं द्वारा ही कर लिया गया था। आप ने भाजपा से सवाल किया है कि फ्लाईओवर बनाने में इतनी देरी का क्या कारण है और इसकी कीमत क्यों बढ़ी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
AAP blame on BJP for Rs 546 crore scam in construction of delhi's Rani Jhansi flyover
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X