South Delhi के स्कूल में 1st Class में पढ़ने वाली बच्ची से टॉयलेट में रेप, सफाई कर्मचारी गिरफ्तार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा बड़ा मुद्दा बनती जा रही है। एक के बाद एक मामले सामने आ रहे हैं। हाल ही में दिल्ली से सटे गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे की बेरहमी से हत्या कर दी गई और अब साउथ दिल्ली के एक स्कूल में 6 साल की बच्ची का रेप का मामला सामने आया है। मइस घटना ने एक बार पिर से स्कूल में बच्चों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया है। वहीं पीड़ित बच्ची का एम्स में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची की आतंरिक चोटें आई हैं, जिसे ठीक करने के लिए बच्ची का ऑपरेशन किया जाएगा। वहीं स्कूल पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि उसने बिना पुख्ता कागजी कार्रवाई किए ही सफाई करर्मचारी को कोम पर रखा था...

साउथ दिल्ली के स्कूल में बच्ची से रेप

साउथ दिल्ली के स्कूल में बच्ची से रेप

मामला दक्षिण दिल्ली के एक निजी स्कूल का है, जहां स्कूल के बाथरूम में बच्ची के साथ स्कूल के सफाई कर्मचारी ने रेप किया। बच्ची पहली कक्षा में पढ़ती है। स्कूल से लौटने के बाद उस ने अपनी मां को इस वारदात के बारे में बताया, जिसके बाद बच्ची के माता-पिता ने स्कूल जाकर पूछताछ की तो मामला खुल गया।

स्कूल के टॉयलेट में सफाई कर्मचारी ने किया रेप

स्कूल के टॉयलेट में सफाई कर्मचारी ने किया रेप

बच्ची ने अपनी मां को बताया कि वो टॉयलेट गई थी, जहां उसने अपनी मदद के लिए बाथरूम के बाहर बैठने वाली आंटी को आवाज दी, लेकिन छोटे बच्चों की मदद के लिए शौचायल के बाहर बैठी रहने वाली आया उस वक्त वहां मौजूद नहीं थी। वहां से गुजर रहे सफाई कर्मचारी ने उसकी आवाज सुनी और उसने टॉयलेट के भीतर बच्ची के साथ बदसलूकी की।

स्कूल ने नहीं करवाया था वैरिफिकेशन

स्कूल ने नहीं करवाया था वैरिफिकेशन

एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक जिस सफाई कर्मचारी पर बच्ची के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा है उसने 4 महीने पहले ही स्कूल में नौकरी ज्वाइंन की थी और पुलिस ने उसका वैरिफिकेशन तक नहीं करवाया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पीड़ित बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची को आंतरिक चोटें आई हैं, जिसकी वजह से सर्जरी करनी पड़ी है।

क्या स्कूलों में सुरक्षित हैं बच्चे

क्या स्कूलों में सुरक्षित हैं बच्चे

इस घटना ने एक बार फिर से सवाल खड़ा कर दिया है कि क्या स्कूलों में हमारे बच्चे सुरक्षित है। क्या मोटी फीस वसूलने वाले स्कूल बच्चों की सुरक्षा को पुख्ता कर पा रहे हैं। वहीं दिल्ली पुलिस भी सवालों के घेरे में हैं, जिसने दावा किया था कि राजधानी के स्कूलों को बच्चों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित बनाया जाएगा। ऐसे में मां-बाप केवल यहीं सवाल पूछ रहे हैं कि उनके लिए बच्चों की पढ़ाई से ज्यादा जरूरी बच्चों की सुरक्षा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The security of children is becoming a big issue in schools in the capital Delhi. One case after another is coming out. 6-year-old girl was raped inside a private school in South Delhi

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.