NGT पहुंची दिल्‍ली सरकार, कहा- ऑड ईवन में महिलाओं और दोपहिया वाहनों को मिले छूट

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः नॉर्थ इंडिया में स्मॉग से लोग परेशान हैं। देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार खतरनाक होता जा रहा है। प्रदूषण के खिलाफ कदम उठाते हुए दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन स्कीम को लागू करने की कोशिश की। दिल्ली सरकार की याचिका पर शनिवार को एनजीटी ने निर्देश दिया कि तमाम छूट खत्म करके ऑड-ईवन लागू किया जाएलेकिन दिल्ली सरकार ने इसके लिए असमर्थता जताई है। दिल्ली सरकार टू-वीलर्स और महिलाओं को छूट देने की मांग कर रही है। महिला सुरक्षा का हवाला देकर उन्हें छूट देने की मांग की जाएगी।

odd even news in hindi, odd even formula news in hindi, odd even rule news in hindi, odd even rule delhi news in hindi

LIVE

  • अगर एनजीटी दिल्‍ली सरकार की पुनर्विचार याचिका स्‍वीकार करता है तो दिल्‍ली सरकार मंगलवार से ऑड-ईवन दोबारा से लागू कर सकती है. दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक, ऑड-ईवन के दौरान दो पहिया वाहन पर रोक लगने से करीब 35 लाख यात्रियों का एक्स्ट्रा बोझ बढ़ जाता, जिसके लिए उनके पास कोई तंत्र मौजूद नहीं है। 
  • ऑड ईवन में महिलाओं -दोपहिया वाहनों को मिले छूट-दिल्ली सरकार
  • ऑड-इवन को लेकर केजरीवाल सरकार ने NGT में लगाई नई याचिका 
  • दिल्ली सरकार ने एनजीटी में ऑड-इवन को लेकर 11 नवंबर के आदेश को modify करने के लिए लगाई याचिका. दिल्ली सरकार ने अपनी याचिका में कहा है कि इस बार ऑड-इवन में महिलाओं और टू व्हीलर्स को मुक्त किया जाए.
  • दिल्ली में ऑड इवन को लेकर एनजीटी में सुनवाई शुरू हो गई है, एनजीटी ने सुनवाई के दौरान पूछा कि क्या दिल्ली सरकार की ओर से कोई ऑड इवन पर बात करने को है? 
  • लेकिन दिल्ली सरकार की ओर से कोई वकील अभी तक वहां पर मौजूद नहीं है। 
  • इस पर एनजीटी ने चुटकी भी ली, क्या ये सिर्फ मीडिया को बताने के लिए था।
  • NGT ने पूछा है कि क्या दिल्ली सरकार मीडिया को केवल यह बता रही थी कि ऑड-ईवन पर रिव्यू पिटिशन फाइल की गई है, जबकि ऐसी कोई याचिका अब तक नहीं आई है..
  • दिल्ली सरकार के मुताबिक दिल्ली में अगर 66 लाख दोपहिया वाहनों को भी ऑड-ईवन स्कीम में शामिल किया गया तो काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। सूत्रों के अनुसार एनजीटी पुनर्विचार में टू-वीलर्स और महिलाओं को छूट नहीं देती तो छूट नहीं देती तो सरकार ऑड-ईवन लागू करने पर ज्यादा जोर नहीं देगी।
  • राजधानी में प्रदूषण ने इस बार कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। एयर क्वॉलिटी इंडेक्ट 460 तक जा पहुंचा है। कई जगह प्रदूषण का स्तर खतरनाक प्लस श्रेणी में रहा। विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम रही। आज भी राहत के आसार नहीं हैं।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Find delhi odd even rule, delhi odd even rule details, delhi odd even status today, delhi odd even rule start date, odd even delhi start date, odd even rule in delhi start again, odd even news in hindi, odd even formula news in hindi, odd even rule news in hindi, odd even rule delhi news in hindi.
Please Wait while comments are loading...