• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID-19: उत्तराखंड में 31 तक बंद रहेंगे स्कूल, रैलियों, रोड शो पर भी रोक

|
Google Oneindia News

देहरादून, 24 जनवरी: उत्तराखंड सरकार ने 22 जनवरी को लिखे एक पत्र में 31 जनवरी तक राज्य में कोविड प्रतिबंधों को बढ़ा दिया है। 12वीं कक्षा तक के सभी आंगनवाड़ी केंद्र और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। चुनाव आयोग की गाइडलाइन को भी कोविड प्रतिबंध में समाहित किया गया है। इसके तहत राजनीतिक दलों को राहत दी गई है। 31 जनवरी को नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद दलों को छोटी सभाओं की अनुमति होगी। हालांकि, इनमें अधिकतम 500 या मैदान की कुल क्षमता के 50 फीसदी लोग ही शामिल हो सकेंगे। रैली, प्रदर्शन, रोड शो, पदयात्रा, बाइक रैली जैसे आयोजन नहीं होंगे। इसके अलावा घर-घर जनसंपर्क के लिए अब 5 के स्थान पर 10 व्यक्तियों को अनुमति होगी।

Uttarakhand Govt extends COVID restrictions till January 31

जारी रहेगी ऑनलाइन पढ़ाई

बता दें, उत्तराखंड में लागू कोविड प्रतिबंध की अवधि शनिवार को खत्म हो गई थी। उच्च स्तरीय बैठक में हुए मंथन के बाद शासन ने प्रतिबंध को 31 जनवरी तक बढ़ाने का निर्णय लिया। नई गाइडलाइन के मुताबिक, प्रदेश में नाइट कर्फ्यू रात 10 से सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा। राज्य में 31 जनवरी तक आंगनबाड़ी से लेकर 12वीं तक के सभी सरकारी, सहायताप्राप्त अशासकीय और निजी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। इनमें आनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। प्रदेश में अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों के कोविड वैक्सीनेशन या कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता की भी अब जरूरत नहीं होगी।

उत्तराखंड: कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, हरीश रावत और हरक सिंह की सीट पेंडिंगउत्तराखंड: कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, हरीश रावत और हरक सिंह की सीट पेंडिंग

शादी समारोह स्थल में 50 फीसदी क्षमता के व्यक्तियों की अनुमति

कोविड के संक्रमण को देखते हुए स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क भी 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। इस दौरान मनोरंजन, शैक्षिक व सांस्कृतिक समारोह की भी अनुमति नहीं होगी। जिम, शापिंग माल, सिनेमा हाल, होटल, रेस्तरां, ढाबे, स्पा, सैलून, थिएटर, आडिटोरियम, सभाकक्ष, खेल संस्थान, स्टेडियम व खेल मैदान 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। शादी समारोह में स्थल के 50 प्रतिशत क्षमता के साथ व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति होगी।

Comments
English summary
Uttarakhand Govt extends COVID restrictions till January 31
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X