• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

फिल्म सिटी बनाने के लिए उत्तराखंड सरकार तलाश रही भूमि, भाग्यश्री ने जताई काम करने की इच्छा

|

देहरादून। यूपी में फिल्म सिटी की घोषणा होने के बाद, अब उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार भी फिल्म सिटी के लिए जमीन तलाश रही है। प्रयास किए जा रहे हैं कि एयरपोर्ट से कम दूरी पर जमीन मिल जाए। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने आवास में फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री एवं उनके पति हिमालय दासानी ने मुलाकात के दौरान यह जानकारी दी।

Uttarakhand government is searching for land to build a film city

दरअसल, पिछले कुछ समय से फिल्मी हस्तियों का रूझान उत्तराखंड की तरफ बढ़ा है। इस सिलसिले में फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री एवं उनके पति हिमालय दासानी ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से भेंट की। साथ ही उन्होंने उत्तराखंड में फिल्म सिटी के क्षेत्र में कार्य करने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में फिल्मी हस्तियों का रूझान बढ़ा है। राज्य में युवाओं को फिल्म के क्षेत्र में विभिन्न प्रशिक्षण दिए जाय तो युवा इस क्षेत्र में अच्छा करियर बना सकते हैं।

उन्होंने कहा कि फिल्म क्षेत्र के साथ ही आर्गेनिक उत्पादों के क्षेत्र में भी उत्तराखंड में काफी सम्भावनाएं हैं। उत्तराखंड में ऑर्गेनिक नेचर को बढ़ावा देना जरूरी है। ऑर्गनिक उत्पादों की डिमांड बहुत अधिक है। सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में फिल्म सिटी बनाने के लिए भूमि तलाशी जा रही है। फिल्म सिटी के लिए भूमि अधिक चाहिए एवं इसके लिए स्थान भी एयरपोर्ट से कम दूरी पर तलाशने के प्रयास किए जा रहे हैं।

उत्तराखंड के युवाओं को सही दिशा देने की जरूरत है। यदि उन्हें यहां पर फिल्म के क्षेत्र में प्रशिक्षण मिलता है, तो वे इस क्षेत्र में अच्छा भविष्य बना सकते हैं। उत्तराखंड में फिल्म सिटी बनने से लोगों की आर्थिकी में भी सुधार होगा।

ये भी पढ़ें:- हरिद्वार: 13 साल की बच्ची को खींच ले गया मगरमच्छ, तालाब किनारे फूल तोड़ने गई थी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttarakhand government is searching for land to build a film city
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X