• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

International Yoga Day 2021: उत्तराखंड में वर्चुअली होगा प्रोग्राम, सीएम से जुड़ेंगे 1 हजार लोग

|
Google Oneindia News

देहरादून, 19 जून: कोरोना महामारी के चलते 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस वर्चुअली मनाया जाएगा, जिसको लेकर तैयारिया शुरू कर दी गई है। उत्तराखंड आयुर्वेद यूनिवर्सिटी में हर्रावाला में योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत प्रदेश भर से एक हजार लोगों से वर्चुअल तौर पर जुड़ेंगे। इधर आयुष विभाग की ओर से 21 जून को नेशनल लेवल पर होने वाले 7वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां जोरों पर है।

 yoga day

दरअसल, आयुष विभाग द्वारा उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस वर्चुअली मनाया जाएगा। इस योग कार्यक्रम में सीएम तीरथ सिंह रावत शामिल होंगे। आयुर्वेद विभाग के निदेशक डॉ. एमपी सिंह के मुताबिक इस बार 7वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। हालांकि कोरोना वायरस के चलते आयोजित होने वाले कार्यक्रम में लोगों की सीमित संख्या रखी गई है, लेकिन राज्य भर से 1 हजार लोग वर्चुअली कार्यक्रम से शामिल होंगे। सिंह ने बताया कि योगाभ्यास के साथ ही योग के महत्व की भी कार्यक्रम में जानकारी साझा की जाएगी।

इधर, उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की तरफ से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर दो दिन के लिए योग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें योग ब्रांड एंबेसडर दिलराज प्रीत और मनीष पाल ऑनलाइन योग सिखाएंगे। इस बार का 7वां योग दिवस 'घर पर योग, परिवार के साथ योग' थीम पर मनाया जा रहा है।

International Yoga Day 2021: भारत के इन 10 योगगुरुओं ने दुनियाभर में योगा को दिया बढ़ावाInternational Yoga Day 2021: भारत के इन 10 योगगुरुओं ने दुनियाभर में योगा को दिया बढ़ावा

आपको बता दें कि मोदी सरकार के बाद हर साल 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाता है। इस बार 7वां योग दिवस है। वहीं उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि कोरोना को देखते हुए लोग घर पर रहकर ही योग करें और स्वस्थ रहें। कोरोना काल में इम्युनिटी पावर को बढ़ाने के लिए योग ने अहम योगदान दिया है।

English summary
uttarakhand cm virtually program on international yoga day 2021 in dehradun
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X