• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड में चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, उधमसिंह नगर के SSP को पद से हटाया

|
Google Oneindia News

देहरादून, 16 जनवरी: उत्तराखंड में चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है। रविवार को आबकारी सचिव और आबकारी आयुक्त के पद से हरि चंद्र सेमवाल को हटाया गया। आबकारी सचिव का पद रविनाथ रमन और आबकारी आयुक्त का पद नितिन भदोरिया को दिया गया है। इसके बाद एसएसपी ऊधम सिंह नगर दलीप सिंह कुमार को भी उनके पद से हटा दिया गया है। अब आईपीएस बरिंदर जीत सिंह को ऊधम सिंह नगर जिले का नया एसपी बनाया गया है।

uttarakhand assembly election 2022 election commission action against udham singh nagar SSP

चुनाव आयोग ने यूपी और पंजाब समेत पांच राज्‍यों में होने वाले चुनावों में राजनीतिक रैलियों और रोड शो पर जारी पाबंदी को एक और सप्ताह बढ़ा दी है। अब राजनीतिक दल 22 जनवरी तक रैली और रोड शो नहीं कर सकेंगे। हालांकि, राजनीतिक दलों को थोड़ी राहत देते हुए चुनाव आयोग ने इनडोर सभाओं वाली जगहों पर अधिकतम 300 या कुल क्षमता के 50 फीसदी लोगों के साथ मीटिंग आयोजित करने की अनुमति दे दी है। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने के साथ आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं करने की हिदायत दी गई है। चुनाव आयोग ने कहा कि 8 जनवरी 2022 को जो चुनाव संबंधी 16 सूत्रीय गाइडलाइन जारी की गई है, वो भी पहले की तरह लागू रहेगी।

8 जनवरी को जब चुनाव आयोग ने यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड के चुनाव कार्यक्रम का ऐलान किया था, तब कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 जनवरी तक राजनीतिक रैलियों और रोड शो पर पाबंदी लगा दी थी।

उत्तराखंड में भाजपा का पैनल तैयार,​ दिल्ली में लगेगी जिताऊ उम्मीदवार पर फाइनल मुहरउत्तराखंड में भाजपा का पैनल तैयार,​ दिल्ली में लगेगी जिताऊ उम्मीदवार पर फाइनल मुहर

Comments
English summary
uttarakhand assembly election 2022 election commission action against udham singh nagar SSP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X