• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

देहरादून: इन 5 राज्यों से आने वालों की बॉर्डर-एयरपोर्ट पर होगी कोरोना जांच

|

देहरादून। कोरोना का खतरा एक बार फिर बढ़ गया है। महाराष्‍ट्र, गुजरात, केरल, मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में कोरोना के मरीजों की संख्‍या में बढ़ोतरी होने के बाद सतर्कता बढ़ गई है। उत्तराखंड प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। मंगलवार से इन पांच राज्यों से आने वाले वाले लोगों की जिले के बॉर्डर पर ही कोरोना की जांच की जा रही है। इसके लिए आशारोड़ी चेकपोस्ट, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट व्यवस्था बनाई जा रही है।

Travellers from these 5 States to undergo testing at uttarakhand borders and airport

पांच राज्‍यों में फिर से बढ़ने लगे कोरोना मरीज

महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिर से कोरोना के मरीज बढ़ने लगे हैं। ऐसे में देहरादून के डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अतिरिक्त सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं। उन्होंने आशारोड़ी बॉर्डर, रेलवे स्टेशन और जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर इन पांच राज्यों से आ रहे लोगों की कोरोना जांच शुरू करने का निर्देश दिया है। डीएम के निर्देश पर संबंधित क्षेत्रों के एसडीएम ने कोरोना जांच प्वाइंट फिर से बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। यह टीम हॉट स्पॉट पांच राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच करेगी।

10 फरवरी से महाराष्‍ट्र में कोरोना के मरीजों में लगातार हो रही बढ़ोतरी

बता दें, महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर से कोरोना वायरस को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। बीते 10 फरवरी से राज्य में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। 10 फरवरी से लेकर 22 फरवरी तक महाराष्ट्र में 4,610 नए कोरोना मामलों के औसत से कुल 59,937 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। सरकार और स्थानीय निकायों को केस बढ़ने के साथ ही अलर्ट कर दिया गया है। इन मामलों में से अधिकांश विदर्भ, पुणे और मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) के बताए जा रहे हैं, जिसमें ठाणे जिला भी शामिल है।

कोरोना का प्रकोप: कर्नाटक ने बंद की सीमाएं, केरल के सीएम ने पीएम मोदी को पत्र लिख की शिकायतकोरोना का प्रकोप: कर्नाटक ने बंद की सीमाएं, केरल के सीएम ने पीएम मोदी को पत्र लिख की शिकायत

English summary
Travellers from these 5 States to undergo testing at uttarakhand borders and airport
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X