• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

केदारनाथ-त्रियुगीनारायण ट्रैकिंग रूट पर निकले ट्रैकर हुए लापता, SDRF की टीम से हुआ चारों का संपर्क

|

देहरादून। केदारनाथ में दर्शन के बाद वासुकीताल से त्रियुगीनारायण ट्रैकिंग रूट पर निकले देहरादून और नैनीताल के चार ट्रैकर लापता हो गए थे। लेकिन उनका पता अब चल गया है। एसडीआरएफ की टीम का उनसे से संपर्क हो गया है, जल्दी ही उन्हें वापस लाया जाएगा। ट्रैकर्स से संपर्क होने की बात सीएम के दफ्तर को भी बता दी गई है। सीएम त्रिवेंद्र रावत खुद इस मामले का अपडेट ले रहे थे।

sdrf team found four treakkers missing on Kedarnath-Triyuginarayan trekking route

जानकारी के मुताबिक, हिमांशु (28), पुत्र बलबहादुर सिंह, जितेंद्र भंडारी (34) पुत्र जीएस भंडारी, निवासी देहरादून और मोहित भट्ट (40), पुत्र गंगा भट्ट तथा जगदीश बिष्ट (47) पुत्र गंगा बिष्ट निवासी नैनीताल बीती 12 जुलाई को ई-पास के जरिए सोनप्रयाग से केदारनाथ दर्शन के लिए रवाना हुए थे। 13 जुलाई को मंदिर परिसर में बाबा केदार के दर्शन के बाद ये चारों युवक वासुकीताल के लिए रवाना हो गए, जहां से इन्हें त्रियुगीनारायण आना था। यह बात उन्होंने अपने साथी शशांक डोभाल को बताई थी और उससे सोनप्रयाग में उनका इंतजार करने को कहा।

देर रात तक जब ये चारों सोनप्रयाग नहीं पहुंचे तो शशांक ने सोनप्रयाग थाने मे जाकर यह जानकारी दी। इसके बाद थानाध्यक्ष होशियार सिंह पंखोली ने एसपी को मामले के बारे में बताया। 14 जुलाई को चारों युवकों की खोज के लिए दो रेस्क्यू टीमें त्रियुगीनारायण से तोषी और तोषी से वासुकीताल ट्रैक के लिए रवाना की गईं। लेकिन दिनभर खोजबीन के बाद भी चारों लोगों का कोई सुराग नहीं मिल पाया। इसके बाद बुधवार 15 जुलाई को डीडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस और तोषी के पांच युवकों की तीन टीमें गठित कर वासुकीताल-त्रियुगीनारायण ट्रैक, गौरीकुंड-खरक-वासुकीताल ट्रैक और तोषी के जंगलों में भेजी गई। आखिरकार इन ट्रैकर्स से प्रशासन का संपर्क हो गया है और जल्दी ही उनकी वापसी होगी।

ये भी पढ़ें:- हिजाब पर AMU में विवाद: सवाल उठाने वाली छात्रा को मिली 'पीतल का हिजाब' पहनाने की धमकी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sdrf team found four treakkers missing on Kedarnath-Triyuginarayan trekking route
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X