• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरिद्वार कुंभ में शामिल हुए निर्वाणी अखाड़ा के महामंडलेश्वर कपिल देव का कोरोना से न‍िधन

|

देहरादून। उत्‍तराखंड के देहरादून से बड़ी खबर सामने आई है। हरिद्वार महाकुंभ में शामिल हुए निर्वाणी अखाड़ा के महामंडलेश्‍वर कप‍िल देव का कैलाश अस्‍पताल में न‍िधन हो गया। कप‍िल देव की कोरोना र‍िपोर्ट आज ही पॉजिट‍िव आई थी। बता दें, हरिद्वार में कुंभ मेला कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। यहां प‍िछले 4 दिनों में कोरोना के 1,701 नए केस म‍िले हैं। हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी शंभु कुमार झा ने गुरुवार को बताया कि यह संख्या पांच दिनों में विभिन्न अखाड़ों के साधु-संतों और अनुयायियों के किए गए आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट की है। इसमें हरिद्वार से लेकर देवप्रयाग तक का पूरा मेला क्षेत्र शामिल है।

Nirvani Akhara Mahamandaleshwar Kapil Dev lost life after tested positive for COVID 19 in Dehradun

शंभु कुमार ने कहा कि और आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है और ऐसा माना जा रहा है कि कुंभ मेला क्षेत्र में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 2,000 तक बढ़ सकती है। कुंभ मेला क्षेत्र 670 हेक्टेयर में फैला हुआ है, जिसमें ऋषिकेश सहित हरिद्वार, टिहरी और देहरादून जिले शामिल हैं।

    Kumbh 2021: Kumbh के तीसरे Shahi Snan में उमड़ी लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ । वनइंडिया हिंदी

    बता दें, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड सरकार ने हरिद्वार कुंभ मेले की अवधि को घटाने से इनकार कर दिया है। सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मेला अवधि घटाने पर अभी कोई विचार नहीं है, न ही ऐसा कोई प्रस्ताव राज्य सरकार ने केंद्र को भेजा है, कुंभ 30 अप्रैल अपनी समय सीमा पर ही समाप्त होगा।

    हरिद्वार कुंभ मेला अपने तय समय पर होगा संपन्न, सीएम तीरथ सिंह ने खबर को बताया कोरी अफवाहहरिद्वार कुंभ मेला अपने तय समय पर होगा संपन्न, सीएम तीरथ सिंह ने खबर को बताया कोरी अफवाह

    English summary
    Nirvani Akhara Mahamandaleshwar Kapil Dev lost life after tested positive for COVID 19 in Dehradun
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X