• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड: चौकी प्रभारी से धक्कामुक्की करना पड़ा भारी, शिक्षा मंत्री समेत 100 पर मुकदमा दर्ज

|

Kashipur News, काशीपुर। उत्तराखंड के काशीपुर में अवैध खनन के आरोप में चार डंपर सीज करने पर मंगलवार को कुंडेश्वरी पुलिस चौकी में जमकर हंगामा हुआ। चौकी प्रभारी से अभद्रता और धक्का-मुक्की भी की गई। चौकी प्रभारी ने किसी तरह बाथरूम में छुपकर अपनी जान बचाई। बताया जाता है कि खनन कारोबारियों ने कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय के नेतृत्व में चौकी का घेराव किया था। जिसके बाद शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय समेत 20 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। जबकि 100 से अधिक लोगों के खिलाफ भी हाथापाई और सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने इनमें से चार नामजद आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

lawsuit registered on bjp minister arvind pandey

दरअसल, मंगलवार को काशीपुर थाना क्षेत्र की कुंडेश्वरी चौकी पुलिस क्षेत्र में अवैध खनन कर रहे कुछ डंपरों के साथ ओवरलोड डंपरों को भी सीज किया था। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगी होने के बावजूद 150 से अधिक क्रशर स्वामियों और खनन कारोबारियों ने कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय के नेतृत्व में चौकी का घेराव किया। चौकी प्रभारी अर्जुन गिरि पर गंभीर आरोप लगाते हुए कुछ खनन कारोबारियों ने उनसे गालीगलौज, धक्कामुक्की और हाथापाई शुरू कर दी। चौकी प्रभारी को भीड़ में खींचने का प्रयास भी किया गया। इस पर गिरी भागकर बाथरूम में घुस गए और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया।

इस बीच सीओ मनोज कुमार ठाकुर और कोतवाल चंचल शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। दोनों अधिकारियों ने मामले की जांच का भरोसा दिलाया, इसके बाद सभी लोग लौट गए। एसपी सिटी डॉ.जगदीश चंद्र ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि कुंडेश्वरी चौकी प्रभारी की तहरीर पर 20 लोगों को नामजद करते हुए 100 अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी की मदद के लिए एक प्लाटून पीएसी मंगाई गई है। दूसरे पक्ष की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर जांच कराई जाएगी।

वहीं, शिक्षा मंत्री के पीआरओ मुकेश शर्मा ने बताया कि शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय चुनाव आचार संहिता लगी हुई है, इसलिए मैंने किसी अधिकारी को बुलाना उचित नहीं समझा। लोग काफी आक्रोशित थे, इस वजह से मैं उनके साथ खुद ही चौकी चला गया, जब वहां लोगों ने चौकी प्रभारी से अभद्रता की कोशिश की तो मैंने खुद उन्हें समझाबुझाकर शांत कराया।

ये भी पढ़ें:-आज भी सड़क की मांग के लिए जूझ रहा है जोशीमठ का डुमक गांव, लोनिवि और PMGSY के बीच फंसा मामला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lawsuit registered on bjp minister arvind pandey
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X