• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Kumbh Mela 2021: देहरादून में शुरू हुई इंटरस्टेट कोआर्डिनेशन बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

|

Haridwar Kumbh Mela 2021, देहरादून। धर्मनगरी हरिद्वार में महाकुंभ के लिए तैयारियां जोरों से चल रही हैं। इस बीच देहरादून मुख्यालय पर दूसरे प्रदेशों के पुलिस अधिकारियों के साथ आज (19 फरवरी) को बैठक शुरू हो गई है। बता दें कि बैठक में हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, हिमाचल, यूपी, चंडीगढ़, जम्मू कश्मीर व पंजाब सहित इंटेलिजेंस, एनआईए के डीजी और आईजी स्तर के अधिकारी शामिल हैं।

    Kumbh Mela 2021: 28 दिन का होगा Kumbh, 1 April से होगी मेले की शुरुआत । वनइंडिया हिंदी

    Kumbh Mela 2021: Meeting over 2021 Haridwar Kumbh Mela underway at Police HQ in Dehradun

    देहरादून मुख्यालय पर आयोजित इंटरस्टेट कोआर्डिनेशन बैठक डीजीपी अशोक कुमार की अध्यक्षता में शुरू हुई। इस बैठक में कुंभ मेला, कोविड-19 संक्रमण जैसे मुद्दों पर चर्चा की जानी है। दरअसल, कुंभ मेले में शामिल होने के लिए अलग-अलग प्रांतों से लाखों श्रद्धालु हरिद्वार आएंगे। यात्रियों की भीड़ होने से कोरोना फैलने का खतरा भी बना रहेगा। इसके लिए दूसरे प्रदेशों से सामंजस्य भी बनाया जाएगा।

    आज हो रही इस बैठक में दूसरे राज्य से आए पुलिस अधिकारियों को यह भी बताया जाएगा कि उनके जिले या राज्य से आने वाले श्रद्धालु 72 घंटे पहले ही आरटीपीसीआर की रिपोर्ट साथ लेकर आएं। इतना ही नहीं, कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को बिना रजिस्ट्रेशन और बिना कोविड निगेटिव रिपोर्ट प्रवेश नहीं भी मिलेगा। प्रदेश सरकार ने कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पोर्टल https://www.haridwarkumbhmela2021.com/ तैयार किया है, जिसपर आरटीपीसीआर टेस्ट कराने के बाद कुंभ मेले जिस्ट्रेशन कराना होगा।

    दरअसल, कुंभ मेले की अवधि पहले 27 फरवरी से 27 अप्रैल तक प्रस्तावित थी, लेकिन इस अवधि को घटा दिया गया है। मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया था कि केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को देखते हुए हरिद्वार में आयोजित होने वाले कुंभ मेले की अवधि भी घटा दी गई है। यानी अब एक अप्रैल से शुरू होने वाला कुंभ मेला सिर्फ 30 दिन तक ही चलेगा।

    ये भी पढ़ें:- Kumbh Mela 2021: सिर्फ एक महीने तक ही चलेगा महाकुंभ, घटाई गई समय अवधि

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kumbh Mela 2021: Meeting over 2021 Haridwar Kumbh Mela underway at Police HQ in Dehradun
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X