• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कुंभ और मरकज की तुलना करना गलत, मां गंगा का आशीर्वाद लेकर जाएंगे तो कोरोना नहीं होगा- उत्तराखंड सीएम रावत

|

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को कहा कि हरिद्वार कुंभ मेले की तुलना निजामुद्दीन मरकज से नहीं की जानी चाहिए जो एक बंद जगह में आयोजित किया गया था और यहां तक कि विदेशियों ने भी इसमें भाग लिया था। उन्होंने कहा, 'कुंभ की तुलना मरकज से नहीं की जा सकती। मरकज एक बंद जगह, कोठी जैसे ढांचे में आयोजित किया गया था जबकि कुंभ का आयोजन खुली जगह में हो मां गंगा के विशाल घाटों पर हो रहा है।'

Tirath Singh Rawat
    Coronavirus : CM Tirath Singh Rawat बोले-Kumbh और मरकज की तुलना नहीं की जा सकती | वनइंडिया हिंदी

    मालूम हो की सीएम रावत से हिंदुस्तान टाइम्स के साप्ताहिक टॉक शो में यह सवाल पूछा गया था कि आखिर कुंभ की तुलना मरकज से क्यों नहीं की जानी चाहिये, जबकि दोनों में ही भीड़ इकट्ठी होती है और मरकज की तरह ही कुंभ कोरोना वायरस की दूसरी लहर कोरोना के केसों में वृद्धि कर सकती है।

    देहरादून: कोरोनेशन हॉस्पिटल की नई बिल्डिंग का उद्घाटन, मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

    त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दोनों की तुलना करते हुए कहा कि कुंभ में जो श्रृद्धालु आ रहे हैं वह देश के ही हैं जबकि मरकज में विदेशों से लोग आए।उन्होंने आगे कहा कि जब मरकज का आयोजन किया गया उस समय कोरोना को लेकर इतनी जागरूकता नहीं थी और न ही उस समय इसको लेकर दिशा-निर्देश जारी किए गये थे। अब लोगों में कोरोना और इसको लेकर जारी किए गए दिशा-निर्देशों को लेकर काफी जागरूकता है।

    सीएम रावत ने आगे कहा कि कुंभ 12 साल मे एक बार आता है और यह लाखों लोगों के विश्वास और भावनाओं से जुड़ा हुआ है। सीएम रावत ने आगे कहा कि मां गंगा के आशीर्वाद से यहां कोरोना नहीं फैलेगा। गौरतलब है कि आज यानि बुधवार को मेष संक्रांति के अवसर पर कुंभ में शाही स्नान चल रहा है।

    तीरथ सिंह रावत
    नेता के बारे में जानिए
    तीरथ सिंह रावत

    मालूम हो कि मंगलवार को उत्तराखंड में कोरोना के 1925 नए मामले सामने आए थे। राजधानी देहरादून में 775 केस, हरिद्वारा में 594 केस, नेनीताल में 217 केस और ऊधम सिंह नगर में 172 मामले सामने आए जबकि 13 लोगों की मौत हो गई।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kumbh cannot be compared to Nizamuddin Markaz said Uttarakhand CM Tirath Singh Rawat
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X