• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

देहरादून से सामने आया भयानक Video, जान जोखिम में डालकर अमलावा नदी को पार कर रहे थे लोग

|
Google Oneindia News

देहरादून, 13 जुलाई: भारी बारिश, भूस्खलन और जलभराव से उत्तराखंड में इन दिनों आम-जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। नदी, नाले उफान पर हैं और लोग जान को हथेली पर रखकर नदी को पार कर रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो राजधानी देहरादून से सामने आया है। जिसमें कुछ लोग जान जोखिम में डालकर एक अस्थायी पुल को पार करने की कोशिश कर रहे हैं, वह भी पानी के तेज बहाव के बीच।

    Amlawa River Viral Video: Uttarakhand ने भारी बारिश के बीच ज़िंदगी की जंग! | वनइंडिया हिंदी
    heavy rainfall in Dehradun: people trying to cross Amlawa River via a temporary bridge

    यह वीडियो देहरादून से लगभग 50 किलोमीटर दूर विकासनगर के साहिया के समीप कोठा तालसी छानी से सामने आया है। यहां ग्रामीण उफनती अमलावा नदी को जान जोखिम में डालकर पार कर रहे है, जहां जरा सी चूक होते ही जान तक जा सकती है। वीडियो में देखा जा सकता है कैसे बारिश की वजह से अमलावा नदी उफान पर है और कुछ ग्रामीण वहीं फंस गए हैं। बाद में ये ग्रामीण जान जोखिम में डालकर इस नदीं पर बने अस्थायी पुल को ह्यूमन चेन बनाकर बड़ी मशक्कत के बाद पार करते दिख रहे हैं।

    बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने संवेदनशील स्थानों में भूस्खलन, चट्टान खिसकने व सड़क मार्ग अवरुद्ध होने की चेतावनी देते हुए यात्रा के समय भरपूर एहतियात बरतने की सलाह दी है। 15 जुलाई को टिहरी, पौड़ी, नैनीताल व चम्पावत जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, 15 के बाद भी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है।

    ये भी पढ़ें:- Pujya Priyadarshini: बार-बार असफल होने पर छोड़ दिया था UPSC करने का फैसला, लेकिन एक सलाह ने...ये भी पढ़ें:- Pujya Priyadarshini: बार-बार असफल होने पर छोड़ दिया था UPSC करने का फैसला, लेकिन एक सलाह ने...

    वहीं, हल्द्वानी में भारी बारिश के कारण कई जगह जलभराव भी हो गया है। तो सुबह से हो रही बारिश के चलते उत्तरकाशी जिले के लोहारी नाग पाला में भूस्खलन हो गया। मलबा आने के कारण गंगोत्री हाईवे बंद हो गया है। उधर, टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग भी भूस्खलन के कारण स्वांला के पास बंद हो गया है। एनएच पर धौन के पास मलबे में एक कार भी फंस गई है।

    English summary
    heavy rainfall in Dehradun: people trying to cross Amlawa River via a temporary bridge
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X