• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

देहरादून: मरीज जान सकेंगे किस अस्पताल में खाली है बेड? एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी

|

देहरादून, अप्रैल 21। कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप उत्तराखंड में भी फैला हुआ है। राजधानी देहरादून में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जिसके बाद मरीजों को बेड मिलने के लिए भी इंतजार करना पड़ रहा है। मरीजों को बेड की मारामारी से बचाने के लिए अब शासन ने राजधानी में खाली बेड के बारे में ऑनलाइन जानकारी देने का फैसला किया है।

Coronavirus

इसके तहत सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में बेड के बारे में जानकारी ऑनलाइन अपडेट की जाएगी जिसका पता एक क्लिक पर चल जाएगा। स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर खाली बेड का रियल टाइम डेटा अपडेट किया जाएगा जिसमें ये बताया जाएगा कि किस सरकारी और निजी अस्पताल में कितने बेड खाली हैं। बेड के साथ ही वेबसाइट पर ऑक्सीजन और दवा के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

अस्पतालों में नहीं मिल रहे बेड

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते राजधानी के अस्पतालों में बेड के लिए मारामारी चल रही है। मरीज जानकारी के अभाव में एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल भाग रहे हैं और उन्हें बेड नहीं मिल पा रहा है। बहुत सारे अस्पताल ये तो बता रहे हैं कि उनके यहां बेड उपलब्ध है लेकिन जब मरीज भर्ती होने के लिए पूछते हैं उन्हें भरा हुआ बताकर लौटा दिया जा रहा है।

इन हालात को देखते हुए देहरादून के डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने सभी अस्पतालों में बेड का रियल टाइम आंकड़े की योजना पर काम करने के निर्देश दिए हैं।

योजना के तहत अगर किसी अस्पताल में बेड खाली होता है तो उसकी जानकारी तुरंत संबंधित अधिकारी को देनी होगी। कंट्रोल रूम इस जानकारी को तुरंत पोर्टल पर अपडेट करेगा और मरीजों व उनके परिजनों को ये मालूम पड़ जाएगा कि किस अस्पताल में बेड उपलब्ध है और वे बिना इधर-उधर भटके वहां पहुंच सकेंगे।

देहरादून: कोरोनेशन हॉस्पिटल की नई बिल्डिंग का उद्घाटन, मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus update empty bed list will be update on smart city website
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X