• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

देहरादून में 29 नवंबर से लॉकडाउन की खबरों का सीएम रावत ने किया खंडन, कही ये बात

|

देहरादून। कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने उत्तराखंड में दस्तक दे दी है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी को सतर्क रहने की सलाह दी है। साथ ही देहरादून में 29 नवंबर से लॉकडाउन की खबरों का खंडन किया है। सीएम रावत ने एक समाचार टीवी चैनल में दिखाई जा रही खबर का खंडन करते हुए ट्वीट किया है। जिसमें लिखा है कि आपसे आग्रह है कि ऐसी भ्रामक खबरें फैलाने से बचें!

CM Trivendra Singh Rawat denied news of lockdown in Dehradun from 29 November

देहरादून में लॉकडाउन की खबरों का सीएम रावत ने किया खंडन

दरअसल, एक टीवी न्यूज़ चैनल ने देहरादून में आगामी 29 नवंबर से लॉकडाउन लगाने की खबर ब्रेक की थी। तो वहीं, अब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस खबर की वीडियो क्लीप अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए खंडन किया है। सीएम रावत ने लिखा, 'कृपया इस तरह की अफ़वाहों पर ध्यान ना दें- सरकार ने ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है, आपसे आग्रह है कि ऐसी भ्रामक खबरें फैलाने से बचें!'

जनता के हित में लिया जाएगा फैसला: सीएम रावत

सीएम रावत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह संक्रमण बहुत ही डायनामिक है। राज्य सरकार नियमित तौर पर इसकी समीक्षा भी कर रही है और उसी के हिसाब से कदम भी बढ़ा रहे हैं। यह पूछे जाने पर कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है, कुछ जगह लॉकडाउन की भी चर्चा है, उत्तराखंड क्या कदम उठाने जा रहा है? सीएम ने कहा कि जो भी फैसला लिया जाएगा, उसमें सबसे पहले जनता का हित देखा जाएगा।

सभी को सतर्क रहने की जरूरत: सीएम

सीएम ने कहा कि कई राज्यों में इस समय कोविड का फेज टू शुरू हो गया है लिहाजा, सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कल वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोविड संक्रमण नियंत्रण को लेकर बैठक की। खासकर, जिन आठ राज्यों में यह संक्रमण तेजी से फैल रहा है, उनके मुख्यमंत्रियों से अलग से बात की।

सीएम ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को मानइस 20 डिग्री से माइनस 70 डिग्री पर रखा जाना है। अभी तक राज्य सरकार के पास सामान्य व्यवस्था माइनस चार डिग्री तक ही वैक्सीन रखने की व्यवस्था है। सरकार अभी इस तंत्र को विकसित कर रही है।

ये भी पढ़ें:- पिथौरागढ़: फेरों के समय दिल्ली से आया दूल्हा निकला कोरोना संक्रमित, किया गया होम आइसोलेट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Trivendra Singh Rawat denied news of lockdown in Dehradun from 29 November
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X