• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

DNA टेस्ट को तैयार हैं भाजपा विधायक महेश नेगी, डीआईजी ने कहा- पुष्टि हुई तो हो सकती है गिरफ्तारी

|

देहरादून। द्वाराहाट से भाजपा विधायक महेश नेगी यौन शोषण कांड मामले में बुधवार को नया मोड़ आ गया। दरअसल, विधायक महेश नेगी ने बुधवार देर शाम देहरादून पुलिस के पास पहुंचे और सीओ सदर अनुज कुमार के ऑफिस में अपने बयान दर्ज करवाए है। साथ ही कहा कि वह डीएनए टेस्ट करवाने को तैयार हैं। बता दें कि भाजपा विधायक की पत्नी की तरफ से ब्लैकमेलिंग व दूसरे पक्ष की महिला की ओर से विधायक पर दुष्कर्म के आरोपों की जांच डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने सीओ सदर अनुज कुमार को सौंपी थी।

BJP MLA Mahesh Negi ready for DNA test, recorded statement in CO office

डीआईजी जोशी ने कहा कि मामले में एफआईआर रजिस्टर हो गई है जांच जारी है। जो भी फैक्ट्स सामने आ रहे हैं, जिन भी आरोपों में सत्यता पाई जाएगी उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कानून की नजर में साधारण व्यक्ति और विधायक दोनों बराबर हैं। अगर दुष्कर्म के आरोपों की पुष्टि हुई तो विधायक को जेल जाना होगा। जोशी ने कहा, पुलिस किसी दबाव में नहीं आएगी। बता दें कि बीते शुक्रवार 14 अगस्त को द्वाराहाट के बीजेपी विधायक महेश नेगी की पत्नी रीता नेगी ने एक महिला के ख़िलाफ़ ब्लैकमेलिंग की तहरीरदी थी। इसमें आरोप था कि द्वाराहाट निवासी महिला विधायक पर यौन शोषण का आरोप लगाने की धमकी दे रही है और ऐसा न करने के लिए पांच करोड़ रुपए की फ़िरौती मांग रही है।

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपित महिला से पूछताछ की। इसके बाद उसने भी विधायक के खिलाफ तहरीर दी कि विधायक महेश नेगी ने उसको मदद के नाम पर उसके साथ दुष्कर्म किया और बाद में उसको हल्द्वानी के साथ ही डरा धमका कर नेपाल, मसूरी, यूपी अलग-अलग इलाकों में ले जाकर शारीरिक संबंध बनाए थे। महिला ने यह भी दावा किया कि उसकी नवजात बच्ची के पिता विधायक महेश नेगी हैं इसलिए कोर्ट के माध्यम से उसका डीएनए टेस्ट करवाया जाए। फिलहाल पुलिस ब्लैकमेलिंग के मुकदमे और महिला की ओर से आई दुष्कर्म की तहरीर पर सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

हालांकि बुधवार को पुलिस के पास बयान दर्ज करवाने पहुंची पीड़िता ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया था और कहा था कि वह इंसाफ़ के लिए हाईकोर्ट जाएगी। इसके बाद देर शाम पुलिस ने इस केस की जांच सीओ नेहरु कॉलोनी पल्लवी त्यागी से छीनकर सीओ सदर अनुज कुमार को सौंप दी। डीआईजी ने यह भी कहा कि जांच में सहयोग न करने वालों की गिरफ्तारी की जाएगी। इसके बाद विधायक महेश नेगी देर शाम सीओ सदर अनुज कुमार के ऑफिस पहुंचे और अपना बयान दर्ज करवाया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधायक महेश नेगी ने कहा कि वह जांच मं पुलिस को पूरा सहयोग करेंगे।

ये भी पढ़ें:- कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच पौड़ी के युवाओें ने पेश की मिसाल, गांव में सड़क और 55 फीट लंबा पुल किया तैयार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP MLA Mahesh Negi ready for DNA test, recorded statement in CO office
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X