• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के विधायक राजकुमार भाजपा में शामिल

|
Google Oneindia News

देहरादून, 12 सितंबर। उत्तराखंड में अगले साल चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के विधायक राजकुमार ने पार्टी का साथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया है। उत्तराखंड के पुरोला से कांग्रेस विधायक ने दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में भाजपा के शीर्ष नेताओं की उपस्थिति में पार्टी सदस्यता ली। इस दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक मौजूद थे।

    Uttrakhand में Congress को झटका, BJP में शामिल हुए MLA Rajkumar | वनइंडिया हिंदी

    इसे भी पढ़ें- गुजरात का अगला मुख्यमंत्री कौन? जानिए नरेंद्र सिंह तोमर ने क्या कहा?इसे भी पढ़ें- गुजरात का अगला मुख्यमंत्री कौन? जानिए नरेंद्र सिंह तोमर ने क्या कहा?

    rajkumar

    राजकुमार के भाजपा में शामिल होने के कयास शनिवार से ही लगाए जा रहे ते। लेकिन माना जा रहा था किसी वजह से उनके भाजपा में शामिल होने कार्यक्रम को एक दिन के लिए टाला गया। रिपोर्ट की मानें तो राजकुमार ने भाजपा शीर्ष नेतृत्व के सामने शर्त रखी थी कि उन्हें देहरादून से पार्टी टिकट देगी। राजकुमार की शर्त की वजह से उनके भाजपा में शामिल होने के कार्यक्रम में देरी हुई। राजकुमार से पहले प्रीतम सिंह पंवार भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

    राजकुमार की बात करें तो उनकी परिवार कांग्रेस से लंबे समय से जुड़ा रहा है। राजकुमार के पिता पतिदास ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी से 1985 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन वह चुनाव हार गए थे। राजकुमार छात्र राजनीति में सक्रिय नहीं थे। वर्ष 2007 में वह सहसपुर सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे। उस वक्त यह सीट आरक्षित थी। लेकिन सीट सामान्य होने के बाद 2012 में वह पुरोला सीट से निर्दलीय उम्मीदवार थे। हालांकि इस चुनाव उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा उम्मीदवार मालचंद ने उन्हें मात दी थी। लेकिन 2017 में राजकुमार ने पुरोला से कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ा और इस बार उन्होंने चुनाव में जीत दर्ज की।

    English summary
    Uttrakhand Congress MLA Rajkumar joins BJP ahead of polls.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X