• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की मौत पर भाषण देते हुए भावुक हो गए राजनाथ सिंह, बोले- अब और नहीं बोल पाऊंगा

|
Google Oneindia News

देहरादून, 15 दिसंबर। तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर हादसे में 14 लोगों में से एक मात्र जीवित बचे आईएएफ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का आज निधन हो गया। वह आठ दिनों तक जिंदगी और मौत की जंग लड़ते रहे। उनकी मौत की खबर पर पूरा देश शोक मना रहा है। वरुण सिंह यूपी के देवरिया जिले की रुद्रपुर तहसील के खोरमा कन्हौली गांव के रहने वाले थे। उनकी मौत की खबर आते ही पूरे गांव में शोक छा गया। इस जांबाज सिपाही की मौत की खबर सुनकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भी गला भर आया। वह इतने भावुक हो गए कि उन्हें अपना भाषण बीच में ही रोकना पड़ा।

Varun Singh

दरअसल राजनाथ सिंह देहरादून में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जैसे ही उन्हें कैप्टन वरुण सिंह की मौत की खबर मिली वह भावुक हो गए और उन्होंने अपना भाषण बीच में ही रोक दिया। राजनाथ सिंह ने वहां मौजूद तमाम लोगों से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करने का अनुरोध किया। जब राजनाथ सिंह को यह जानकारी मिली उस वक्त वह एक महीने से चल रही शहीद सम्मान यात्रा के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: कियारा आडवाणी ने खरीदी चमचमाती Audi A8L कार, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

राजनाथ सिंह ने कहा कि मुझे अभी अभी एक बेहद दुखद खबर मिली है, कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह अब नहीं रहे। उनका बेंगलुरु के कमांड अस्पताल में इलाज चल रहा था। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि उनकी आत्मा की शांति के लिए कृपया खड़े होकर मौन धारण करें। उन्होंने कहा कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित फाइटर पायलट थे। इसके बाद राजनाथ सिंह ने भावुक होते हुए कहा कि मैं इस अवसर पर और अधिक नहीं बोल पाऊंगा। मैं अपने भाषण को विराम देता हूं।

Comments
English summary
Rajnath Singh gets emotional while giving speech on the death of Group Captain Varun Singh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X