• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, सीएम धामी ने पुलिस, SDRF को दिए अलर्ट रहने के निर्देश

|
Google Oneindia News

देहरादून, 17 अक्टूबर। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 17 अक्टूबर को भारी बारिश की आशंका के चलते राज्य के हालातों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने इस बात की जानकारी दी। सीएमओ ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पुलिस, एसडीआरएफ और अन्य संबंधित अधिकारियों को संवेदनशील स्थानों पर अलर्ट रहने को कहा है। उन्होंने अधिकारियों को चार धाम यात्रा मार्ग की विशेष रूप से निगरानी करने को कहा है।

rainfall

उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रियों, पर्यटकों से भी सावधानी बरतने की अपील की जाए। सीएम ने कहा कि कहीं भी कोई घटना होती है तो रिस्पांस टाइम कम से कम होना चाहिए। जरूरत होने पर प्रभावितों को तत्काल राहत मिले। बता दें कि उत्तराखंड में आने वाले दिनों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। स्थानीय मौसम विभाग ने 17 और 18 अक्टूबर को कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना के चलते रेड अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: सरकरी कर्मचारियों की एसीपी बहाली की मांग पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहीं ये बातें

आईएमडी ने 18 अक्टूबर को दिल्ली में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की भविष्यवाणी की है। दिल्ली में आज न्यूनतम तापामान इस समय के सामान्य तापमान से 1 डिग्री कम 18.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री धामी अयोध्या की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। वे आज दोपहर तक देहरादून लौटेंगे।

    Weather Update Uttarakhand Rain Red Alert: दो दिन भारी बारिश की चेतावनी | वनइंडिया हिंदी

    आईएमडी ने केरल में लगातार हो रही भारी बारिश के बीच राज्य के पांच जिलों में रेड अलर्ड, सात जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और केरल के दो जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी की भविष्यवाणी के अनुसार हिमाचल प्रदेश में 17 और 18 अक्टूबर को और उत्तरांड व उत्तर प्रदेश में 17 से 19 तारीख के बीच भारी बारिश हो सकती है। वहीं, आईएमडी के मुताबिक पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, असम और मेघालय के अलग-अलग स्थानों पर 19 अक्टूबर को भारी बारिश होगी। आज राजधानी दिल्ली के कभी भागों में हल्की बारिश देखने को मिली।

    उत्तरकाशी में 18 अक्टूबर को स्कूल रहेंगे बंद
    उत्तरकाशी के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने भारी बारिश की चेतावनी के बीच जिले के सभी स्कूलों को 18 तारीख को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं।

    ट्रेकिंग, कैंपिंग और पर्वतारोहण समूहों पर लगाई गई पाबंदी

    राज्य में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर 17 से 19 अक्टूबर के बीच सभी ट्रेकिंग/कैंपिंग, पर्वतारोहण समूहों पर नंदा देवी बायोस्फीयर रिजर्व के सभी वन क्षेत्रों, गोपेश्वर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

    चमोली के स्कूल भी सोमवार को रहेंगे बंद

    वहीं चमोली के डीएम हिमांशु खुराना बद्रीनाथ मंदिर के दर्शनार्थियों से भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर सुरक्षित स्थानों पर रहने का अनुरोध किया है। उन्हें श्रद्धालुओं से अनुरोध किया कि स्थिति में सुधार होने तक जोशीमठ और पांडुकेश्वर में रुकें। वहीं डीएम ने सोमवार को चमोली के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

    English summary
    CM Dhami gave instructions to the police, SDRF to remain alert for heavy rainfall in Uttarakhand
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X