• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस राज्य में ड्रोन से पहुंचाई जाएगी कोरोना वैक्सीन, DGCA ने दी इजाजत

|

हैदराबाद, 30 अप्रैल। 1 मई से देश में कोरोना वैक्सीन का तीसरा टीकाकरण अभियान शुरू होने जा रहा है, जिसमें 18 वर्ष से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन होना है। ऐसे में बहुत सारे राज्यों ने वैक्सीन की कमी की बात कही है, जिसके कारण कल से कई राज्य ऐसे हैं, जहां टीकाकरण नहीं होगा तो वहीं तेलंगाना में वैक्सीन की कमी को अब ड्रोन पूरा करेगा। शुक्रवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इसकी इजाजत दे दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डीजीसीए ने राज्य को ये अनुमति मानव रहित विमान प्रणाली (यूएएस) नियम, 2021 के तहत दी है।

इस राज्य में ड्रोन से पहुंचाई जाएगी कोरोना वैक्सीन...

पूरा देश कोरोना से जंग लड़ रहा है, तेलंगाना भी इससे अछूता नहीं है। बीते 24 घंटों में यहां कोरोना के 7,646 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 4.35 लाख से ज्यादा हो गई है। तो वहीं 54 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ा है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 2,261 हो गई है। कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज वृहद हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) से आए हैं।

यह पढ़ें: हरियाणा के इन 9 जिलों में आज से वीकेंड लॉकडाउन, सिर्फ़ जरूरी सेवाओं की अनु​मतियह पढ़ें: हरियाणा के इन 9 जिलों में आज से वीकेंड लॉकडाउन, सिर्फ़ जरूरी सेवाओं की अनु​मति

इस राज्य में ड्रोन से पहुंचाई जाएगी कोरोना वैक्सीन...

बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 3,86,452 नए केस

तमाम कोशिशों के बावजूद देश में कोरोना के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 3,86,452 नए केस सामने आए हैं, नए केसों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,87,62,976 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना से 3498 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 2,08,330 पहुंच गया है, भारत में अब एक्टिव केस 31,70,228 हैं, जबकि 2,97,540 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं, तो वहीं देश में अब तक 15,22,45,179 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

English summary
DGCA India grant permission to Telangana Government for experimental delivery of COVID19 vaccines using drones.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X