• search
चित्रकूट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Chitrakoot Jail firing case : जेलर और जेल अधीक्षक को किया गया निलंबित, अशोक कुमार सागर नए जेल सुपरिटेंडेंट

|

लखनऊ, मई 15: चित्रकूट जिला जेल में शुक्रवार की सुबह हुए गैंगवार मामले में प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सख्त कार्रवाई की है। सरकार ने चित्रकूट जिला जेल के अंदर हुई गोलीबाारी और हत्या के बाद चित्रकूट जेल के जेलर और जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया है। साथ ही दोनों अधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई के आदेश भी दिए है। इस बात की जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी कर दिया है।

Jailor and Jail Superintendent suspended in Chitrakoot Jail firing case

चित्रकूट जेल:अशोक कुमार सागर नए जेल सुपरिटेंडेंट

ताजा जानकारी के मुताबिक, चित्रकूट जेल अधीक्षक की जिम्मेदारी अब अशोक कुमार सागर को दी गई है। तो वहीं, सीपी त्रिपाठी को जेलर नियुक्त किया गया है। बता दें कि 14 मई दिन शुक्रवार को चित्रकूट जेल के अंदर हुए गैंगवार के बाद सूबे के प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीजी जेल से 6 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट तलब की थी। घटना की जांच तथा स्थिति का जायजा लेने प्रभारी उप महानिरीक्षक कारागार प्रयागराज रेंज, पीएन पांडे पहुंचे थे। इसके बाद देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जेलर और जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया।

चित्रकूट जेल हत्याकांड: जेलर और जेल अधीक्षक को किया गया निलंबित

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने दोनों ही अधिकारियों का निलंबन आदेश जारी किया है। इस मामले में विभागीय कार्रवाई के भी आदेश दिए गए हैं। आपको बता दें कि चित्रकूट जिला जेल में शुक्रवार (14 मई) की सुबह करीब 10 बजे कैदियों के बीच गोलियां चलने की यह घटना हुई है। जानकारी के मुताबिक, किसी बात को लेकर अंशुल दीक्षित और मुकीम काला के बीच विवाद हो गया। अंशुल दीक्षित ने पिस्टल से फायरिंग कर मेराजुद्दीन और मुकीम काला की हत्या कर दी। मुकीम काला पश्चिम उत्तर प्रदेश का बड़ा बदमाश था। वहीं, पुलिस ने जेल के अंदर हुई मुठभेड़ में अंशुल दीक्षित को मार गिराया था।

ये भी पढ़ें:- जानिए कौन था कुख्यात डॉन बना मुकीम काला, छह साल में हरियाणा से उत्तराखंड तक खड़ा किया था साम्राज्यये भी पढ़ें:- जानिए कौन था कुख्यात डॉन बना मुकीम काला, छह साल में हरियाणा से उत्तराखंड तक खड़ा किया था साम्राज्य

इस घटना के बाद देर शाम डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी पूरे घटनाक्रम का जायजा लेने चित्रकूट जेल पहुंच गए। शुरुआती जांच के बाद जेलर और जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया। साथ ही विभागीय कार्रवाई के भी आदेश दिए गए। फिलहाल, अशोक कुमार सागर को चित्रकूट का नया जेल अधीक्षक बनाया गया है। वहीं, सीपी त्रिपाठी चित्रकूट जेल के नए जेलर बनाए गए। डीआईजी जेल प्रयागराज संजीव त्रिपाठी को अयोध्या डीआईजी का भी चार्ज दिया गया, जबकि शैलेंद्र कुमार मित्रेय को डीआईजी जेल लखनऊ का चार्ज दिया गया है।

English summary
Jailor and Jail Superintendent suspended in Chitrakoot Jail firing case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X