• search
चित्रकूट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

च‍ित्रकूट: जहरीली शराब से अब तक 5 लोगों की मौत, सीएम योगी ने SDM समेत 6 जिम्‍मेदारों को क‍िया सस्‍पेंड

|

चित्रकूट। प्रयागराज में 13 लोगों की मौत के बाद उत्‍तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में जहरीली शराब का कहर देखने को म‍िला। राजापुर थाना क्षेत्र के गांव खोपा में रविवार को 4 लोगों ने दम तोड़ दिया। गांव में जहरीली शराब से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। मुख्‍यमंत्री ने एसडीएम, सीओ व जिला आबकारी अधिकारी समेत 6 लोगों सस्‍पेंड कर दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवारों के प्रति सांत्वना व्यक्त करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में मुख्य आरोपी राम प्रकाश के साथ ही एक अन्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

cm yogi adityanath suspends six official including SDM in chitrakoot poisonous liquor case

मुख्‍यमंत्री योगी ने की बड़ी कार्रवाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को गंभीरता से लेते हुए उप जिलाधिकारी राजापुर राहुल कश्यप विश्वकर्मा, क्षेत्राधिकारी राजापुर, रामप्रकाश व जिला आबकारी अधिकारी चतर सेन चित्रकूट को पर्यवेक्षणीय दायित्वों के निर्वहन के अभाव में तात्कालिक प्रभाव से न‍िलंबित किए जाने के निर्देश दिए। इसके अलावा घटना के संबंध में लापरवाही को देखते हुए बृजेश पांडे (उपनिरीक्षक), हल्का प्रभारी और बीट कांस्टेबल राजापुर श्री भूपेन्द्र सिंह व संबंधित लेखपाल राजेश सिंह को भी तत्काल प्रभाव से निलंबि‍त किया गया है। साथ ही ग्राम चौकीदार खोपा, सुनील कुमार की सेवाएं भी समाप्त कर दी गई हैं।

अब तक 5 लोगों की मौत, दो लोग ग‍िरफ्तार

इस क्षेत्र के देशी शराब के अनुज्ञापी रामप्रकाश यादव की दुकान को सीज कर उसे हिरासत में ले लिया गया है। इसके अलावा गावं के त्रिलोक सिंह की परचून की दुकान को भी सीज कर दुकानदार को हिरासत में लिया गया है। बता दें, जहरीली शराब पीने से अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 6 लोगों का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। मुख्यमंत्री ने सभी बीमार लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए है।

चित्रकूट: शराब पीने के बाद 4 लोगों की मौत, 2 की हालत गंभीरचित्रकूट: शराब पीने के बाद 4 लोगों की मौत, 2 की हालत गंभीर

English summary
cm yogi adityanath suspends six official including SDM in chitrakoot poisonous liquor case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X