• search
चित्रकूट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी के हर गांव से लोगों को लेकर अयोध्या जाएंगे, राम मंदिर निर्माण में करवाएंगे कारसेवा: सीएम योगी

|

चित्रकूट। महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को चित्रकूट स्थित महर्षि वाल्मीकि आश्रम लालापुर पहुंचे। यहां हवन और गौ-पूजा कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने वाल्मीकि आश्रम में अखण्ड रामायण पाठ का शुभारंभ किया। आश्रम में पूजा-अर्चना के बाद सीएम योगी ने पर्यटन से संबंधित कई कार्यों का शिलान्यास किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना समाप्त होने के बाद हमारा लक्ष्य होगा कि उत्तर प्रदेश के हर गांव से कुछ लोगों को लेकर हम अयोध्या जाएंगे, राम जन्मभूमि के दर्शन भी कराएंगे और राम मंदिर के निर्माण में कारसेवा भी कराएंगे।

cm yogi adityanath addressed people in chitrakoot on valmiki jayanti

सीएम योगी ने वाल्मीकि और नानाजी को किया नमन

सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को महर्षि वाल्मीकि आश्रम लालापुर में पहली बार पहुंचे थे। वाल्मीकि जयंती के अवसर पर सीएम योगी सातवीं बार चित्रकूट आए हैं। सीएम योगी 1:54 पर पहुंचे। जिला प्रशासन की ओर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के रामायणकालीन अति प्राचीन परंपरा के वाहक दो ऋषियों की जयंती है। पहले वाल्मीकि जी, जिन्होंने भगवान राम से साक्षात्कार कराया है। और दूसरे राष्ट्रऋषि नानाजी की जयंती है। मैं दोनों को नमन करता हूं।

सीएम योगी ने कहा- यही तो रामराज्य है

सीएम योगी ने कहा, लोग सनातन धर्म पर सवाल खड़े करते हैं। सनातन धर्म के मूल्यों को हजारों वर्ष से साधना बनाने वाले वाले वाल्मीकिजी की अखंड रामायण का पाठ कराने का मौका मिला। प्रदेश के हर देव मंदिर में ये पाठ शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज तो ऐसा समय है कि हर क्षेत्र में बदलाव दिखने लगा है। प्रभु श्रीराम का चित्रकूट आज नए कदम बढ़ा रहा है। यही तो रामराज्य है, जहां किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं है।

यूपी में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में आई कमी, सीएम योगी ने लोगों को 'SMS' के प्रति जागरूक करने का दिया निर्देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm yogi adityanath addressed people in chitrakoot on valmiki jayanti
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X