India
  • search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

ईडी की पेशी के दौरान क्या करते थे राहुल गांधी , सीएम भूपेश ने किया खुलासा

|
Google Oneindia News

रायपुर/ दुर्ग, 27 जून। अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस का विरोध जारी है। सोमवार को अग्निपथ योजना के विरोध में छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभाओं में कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं ने अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में सत्याग्रह किया। संगठन ने कांग्रेस के सभी 71 विधायकों को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में सत्याग्रह करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निर्वाचन क्षेत्र पाटन में आयोजित सत्याग्रह में हिस्सा लिया। गौरतलब है कि दुर्ग सीम भूपेश का गृहजिला है और वह पाटन विधानसभा से विधायक हैं। सत्याग्रह के दौरान सीएम भूपेश ने ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ और अग्निपथ योजना पर जमकर विरोध जताया।

gg

शादी की कार्ड में लड़के का नाम के आगे लिखा होगा भूतपूर्व सैनिक

पाटन में आयोजित कांग्रेस के सत्याग्रह के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि देश के लिए अग्निपथ योजना घातक है। रिटायर होने के बाद बच्चों और पोतों की शादी की जाती हैं,लेकिन मोदी सरकार की अग्निपथ योजना से रिटायरमेंट के बाद युवा अपनी शादी करेगा। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मैंने लोगो से पूछा अग्निवीर के बारे में क्या कहना चाहते है, तो लोगो ने कहा कि यह ठीक नही है, अग्निवीर और अग्निपथ योजना की जरूरत क्या है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि चार साल बाद सेना से रिटायर होने के बाद शादी की कार्ड में लड़के का नाम के आगे भूतपूर्व सैनिक लिखा होगा। उन्होंने भाजपा नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि कैलाश विजयवर्गीय और खट्टर कह रहे है कि सैनिकों को रिटायरमेंट के बाद को भाजपा कार्यालय में नौकरी देंगे। इससे पता चलता है कि भाजपा नेताओं की नजरों में सैनिकों को क्या स्थिति है? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि देश मे 26 लाख पद खाली है, उसमे भर्ती नही की जा रही बल्कि कॉरपोरेट क्षेत्र से लोगो को लाकर IAS की जगह नौकरी करवा रही है।

यह भी पढ़ें जशपुर में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा, सीएम भूपेश ने की जोहार जशपुर वेबसाइट लांच

राहुल जी ने बताया ईडी की पूछताछ में क्या होता था:सीएम भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गांधी परिवार से ईडी की पूछताछ का जमकर विरोध करते हुए कहा कि ईडी अब इलेक्शन डिपार्टमेंट हो गया है, राहुल गांधी से ईडी तब तक पूछतांछ नही कर सकती , जब तक एफआईआर दर्ज ना हो, लेकिन राहुल गांधी से पूछतांछ की गई है, जबकि एफआईआर देश मे कही दर्ज नही हुई थी। उन्होंने आगे कहा कि नेशनल हेराल्ड को अंग्रेजों ने बन्द कर दिया था। नेशनल हेराल्ड को बचाने के लिए 2002 से 2011 तक चैक के माध्यम से 90 करोड़ रुपये दिए ,जिसकी चुनाव आयोग से भी शिकायत की गई।

g
g
g

सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि जब मनी ही नही है, तो मनी लॉन्ड्रिंग कैसे हो सकती है। सीएम ने कहा 5 दिनों तक केवल 5 सवाल पूछने में लगा दिए गए। जब मैंने जब राहुल गांधी से पूछा कि आपसे क्या सवाल किये गए तो राहुल जी का जवाब था कि मैं ईडी से ज्यादा सवाल करता था। राहुल जी विपश्यना करते है, इसलिए इतने लंबे समय तक ईडी के सामने बैठ पाते थे। भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार और भाजपा देश को जोड़ने को काम नही कर सकती,इसलिए हिन्दू मुस्लिम को लड़ाने का काम करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी 2 अक्टूबर से भारत जोड़ो अभियान चलाने जा रही है।
यह भी पढ़ें जशपुर में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा, सीएम भूपेश ने की जोहार जशपुर वेबसाइट लांच

Comments
English summary
What did Rahul Gandhi do during ED's appearance, CM Bhupesh gave information
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X