India
  • search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

वीडियो: उदयपुर हत्याकांड का विरोध, भाजपा विहिप ने करवाया छत्तीसगढ़ बंद, कांग्रेस ने जताई आपत्ति

|
Google Oneindia News

रायपुर, 02 जुलाई। उदयपुर में हुए हत्याकांड के विरोध में आज छत्तीसगढ़ बंद है। भाजपा और विश्व हिन्दू परिषद के आह्वान पर इस बंद को व्यापक समर्थन मिलता देखा जा रहा है। शनिवार को टेलर कन्हैयालाल की हत्या किये जाने के विरोध में राजधानी रायपुर समेत शहर बंद हैं। व्यापारिक संगठनों ने भी उदयपुर की घटना की कड़ी निंदा करते हुए छत्तीसगढ़ बंद को नैतिक समर्थन दिया है। इधर कांग्रेस ने बंद का विरोध करते हुए भाजपा पर उदयपुर हत्याकांड पर राजनीती करने का आरोप लगाया है।

खबर से सम्बंधित वीडियो देखें, नीचे विस्तार से खबर पढ़ें

पुलिस विभाग अलर्ट मोड में

पुलिस विभाग अलर्ट मोड में

छत्तीसगढ़ में भाजपा , बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद की अगुवाई बंद को व्यापक समर्थन मिलता देखा गया है। संवेदनशील मामला होने की वजह से हालत नियंत्रण में रहें,इसलिए पुलिस बल प्रदेश के शहर की सड़कों पर मुस्तैद दिखाई दे रहा है। डीजीपी ने प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने के लिए सभी जिलों के एसपी को लगातार फील्ड पर सक्रिय रहने कहा है। प्रदेश की राजधानी राजधानी रायपुर में 500 से भी अधिक पुलिस अफसर और जवान हालातों पर नजर बनाये हुए हैं। इसके अलावा रिजर्व फ़ोर्स को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है।

उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों के लिए फांसी की मांग

उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों के लिए फांसी की मांग


छत्तीसगढ़ भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश प्रभारी डॉक्टर सलीम राज ने उदयपुर की घटना के मुख्य आरोपी रियाज अख्तर और मोहम्मद गौस को फांसी की सजा देने की मांग की है। उन्होंने मुस्लिम समाज से अपील की है की आपसी भाईचारा बनाने के लिए हमें आगे आकर उन्हें फांसी की सजा की मांग करनी चाहिए।

उन्होंने कहा की विभिन्न घटनाओं पर फतवा जारी करने वाले सामाजिक संगठनों को ऐसी घटना की स्व होकर निंदा करनी चाहिए और ऐसे देश विरोधी और आपसी भाईचारा में जहर घोलने वाले तत्वों की कड़ी से कड़ी निंदा कर ऐसे लोगों के खिलाफ समाज से बहिष्कृत करने और फांसी देने का फतवा जारी करना चाहिए। सलीम राज ने कहा कि ऐसे लोग ना तो धर्म को समझ पाते हैं न उन्हें राष्ट्र की भावना समझ पाते हैं । ऐसे लोग स्वयं के उन्माद की पुष्टि के लिए इस्लाम का फायदा करने के बजाय नुकसान ही करते हैं । उन्होंने कहा कि ऐसे बर्बर कृत्य को सभ्य समाज कभी स्वीकार नहीं कर सकता ।

कांग्रेस जताई छत्तीसगढ़ बंद पर आपत्ति

कांग्रेस जताई छत्तीसगढ़ बंद पर आपत्ति

भारतीय जनता पार्टी समेत अन्य हिंदूवादी संगठनों के छत्तीसगढ़ बंद आह्वान पर कांग्रेस ने नाराजगी व्यक्त की है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के मीडिया इंचार्ज सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि उदयपुर की घटना दुखद है और मानवता को शर्मसार करने वाली है। पूरे भारतवर्ष के लोग इस घटना के विरोध में एक जुट होकर खड़े हैं,लेकिन भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लोगों आतंकी घटना के आधार पर छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान करके माहौल बिगाड़ने का काम कर रहे हैं।

शुक्ला ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से तनाव की जिम्मेदार बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को फटकार ;लगाई गई है । इसके बाद यह स्पष्ट हो गया है कि उदयपुर की अमानवीय घटना का मूल भारतीय जनता पार्टी और उसकी विध्वंसक विचारधारा है।

यह भी पढ़ें नूपुर शर्मा को अदालत की फटकार, मोदी सरकार के मंत्री प्रहलाद पटेल ने दिया यह बयान !

यह भी पढ़ें नुपूर शर्मा का किया इंस्टाग्राम पर समर्थन, युवक को मिली धमकी, छत्तीसगढ़ पुलिस चौकन्नी

Comments
English summary
Video: Protest against Udaipur case , BJP VHP got Chhattisgarh bandh, Congress objected
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X