• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Shilpa Sahu DSP : जानिए कौन हैं 5 माह की गर्भवती पुलिस अफसर जो छत्तीसगढ़ की सड़कों पर दे रहीं ड्यूटी, VIDEO

|

दंतेवाड़ा, 20 अप्रैल। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा का जिक्र आते ही जेहन में सबसे पहला ख्याल नक्सलवाद का आता है। एनकाउंटर और शहादत की खबरें याद आने लगती हैं, मगर इस बार दंतेवाड़ा से ऐसी खबर आई, जिसने हर किसी का दिल जीत लिया और मन में उस महिला पुलिस अफसर के प्रति सम्मान बढ़ा दिया, जो इन दिनों पांच माह की गर्भवती होने के बावजूद सड़कों पर अपनी ड्यूटी दे रही हैं।

    Chhattisgarh: 5 माह की गर्भवती DSP Shilpa Sahu सड़कों पर दे रहीं हैं ड्यूटी | वनइंडिया हिंदी
    शिल्पा साहू, डीएसपी दंतेवाड़ा छत्तीसगढ़

    शिल्पा साहू, डीएसपी दंतेवाड़ा छत्तीसगढ़

    महामारी के दौर में कोरोना वॉरियर की भूमिका निभा रहीं इस महिला पुलिस अधिकारी का नाम शिल्पा साहू हैं, जो इन दिनों छत्तीसगढ़ पुलिस में बतौर डीएसपी दंतेवाड़ा में पोस्टेड हैं। शिल्पा साहू अक्सर अपने काम को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। इनका नक्सली ऑपरेशन में हिस्सा लेना भी चर्चा का विषय रहा था।

     डीएसपी शिल्पा साहू का इंटरव्यू

    डीएसपी शिल्पा साहू का इंटरव्यू

    वन इंडिया हिंदी से बातचीत में डीएसपी शिल्पा साहू बताती हैं कि वे पांच माह की गर्भवती हैं, मगर इस वक्त पूरा देश मुश्किल में है। हर कोई परेशान है। साथ ही लोगों को कोरोना महामारी को लेकर जागरूक करने और कोरोना की दूसरी लहर में लॉकडाउन की सख्ती से पालना करवाना महत्वपूर्ण है। तभी हम कोरोना को मात दे सकेंगे।

    दंतेवाड़ा मार्केट की तस्वीर वायरल

    पांच माह की गर्भवती डीएसपी शिल्पा साहू सामान्य पुलिसकर्मियों की तरह चिलचिलाती धूप में सड़क पर उतर कर सेवाएं दे रही हैं। सोमवार को शिल्पा की ड्यूटी दंतेवाड़ा के मार्केट नाका प्वाइंट पर लगाई थी। वहां हाथ में लाठी और मुंह पर मास्क लगाए डीएसपी शिल्पा साहू सादावर्दी में लोगों से कहती नजर आईं कि 'हम सड़क पर हैं ताकि आप सुरक्षित रहें, इस बात को समझिए। शिल्पा साहू की यह तस्वीर देशभर में वायरल हो रही है'

     दुर्ग की रहने वाली है शिल्पा साहू

    दुर्ग की रहने वाली है शिल्पा साहू

    शिल्पा साहू ने बताया कि वे मूलरूप से छत्तीसगढ़ के दुर्ग की रहने वाली हैं। रायपुर निवासी देवांश सिंह राठौर से जून 2019 में लव मैरिज की थी। देवांश भी छत्तीसगढ़ पुलिस में डीएसपी हैं। दरअसल, देवांश और शिल्पा की प्रशिक्षण के दौरान मुलाकात हुई थी। पहले दोस्ती हुई, जो बाद में प्यार में बदल गई। अब इनके घर यह पहला नन्हा मेहमान आने वाला है।

     एक साथ जाते थे नक्सलियों का सफाया करने

    एक साथ जाते थे नक्सलियों का सफाया करने

    बता दें कि डीएसपी शिल्पा साहू और उनके पति देवांश नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए अभियान को लेकर भी सुर्खियों में रहे थे, क्योंकि ये दोनों नक्सलियों का सफाया करने एक साथ जाया करते थे। देवांश सिंह राठौर बस्तर बटालियन और शिल्पा दंतेश्वरी फाइटर को लीड करती थी।

     शादी के कार्ड ने करवाई एक ही जगह पोस्टिंग

    शादी के कार्ड ने करवाई एक ही जगह पोस्टिंग

    प्रशिक्षण के बाद शिल्पा और देवांश को अलग अलग जगहों पर पोस्टिंग दी गई थी। इस बीच दोनों की लव स्टोरी भी आगे बढ़ती रही और जून 2019 में दोनों ने शादी का फैसला किया। तत्कालीन डीजीपी को शिल्पा अपनी शादी का कार्ड देने गई थी। तब डीजीपी ने शिल्पा से उनके पति के बारे में जाना और फिर दोनों की पोस्टिंग एक ही जगह दंतेवाड़ा में कर दी।

    सीनियर आईपीएस ने भी की तारीफ

    पांच माह की गर्भवती होने के बावजूद अपनी ड्यूटी को प्राथमिकता देने वाली शिल्पा साहू की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। छत्तीसगढ़ के सीनियर आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर लिखा है कि यह तस्वीर दंतेवाड़ा डीएसपी शिल्पा साहू की है। शिल्पा गर्भावस्था के दौरान भी चिलचिलाती धूप में अपनी के साथ सड़कों पर मुस्तैदी से तैनात हैं और लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रही हैं।

    अनामिका मीणा व अंजलि मीणा : 2 सगी बहनें IAS बनने के बाद पहली बार घर पहुंचीं तो DJ पर नाचा पूरा गांव

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Shilpa Sahu DSP Dantewada Chhattisgarh Now On Duty During five months pregnancy
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X