• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना टेस्ट कराने के दौरान दिया गलत पता और फोन नंबर अब रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद टीम ढूंढने में जुटी

|

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में अभी तक संक्रमितों की संख्या 33 हजार के पार चली गई है। इस दौरान लोगों की लापरवाही के मामले भी खूब सामने आ रहे हैं। ताजा मामला प्रदेश की राजधानी रायपुर का है, जहां दो युवकों ने कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने पर कोविड-19 टेस्ट सेंटर में जांच के लिए अपना सैंपल दिया था। लेकिन दोनों ने ही अपना पता और मोबाइल नंबर गलत दर्ज करवा दिया था। दोनों की रिपोर्ट 21 अगस्त को आई, जिसमें वायरस की पुष्टि हुई है। इसके बाद प्रशासन जब उनके पते पर पहुंचा तो कोई और मिला।

raipur coroa patient give wrong address and phone number health team take action

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुातबिक रायपुर के फुटबॉल हाउस, सुंदर नगर निवासी आशीष शर्मा और न्यू चंगोराभाटा के रहने वाले ओंकार देवांगन की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट 21 अगस्त को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद जब इनके दिए हुए पते पर टीम पहुंची तो वहां कोई और ही मिला। फिर 10 दिन तक लगातार दोनों मरीजों से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन जहां भी इनके होने की जानकारी मिलती थी, टीम के पहुंचने से पहले ही वो वहां से निकल जाते थे।

इसके बाद 1 सितंबर को प्रशासन ने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। संक्रमण फैलाने का इनपर गंभीर आरोप है। दोनों के खिलाफ धारा 188, 269, 270 IPC के तहत मामला दर्ज किया गया है। बीते मंगलवार को प्रदेशभर से 1884 नए मरीज मिले, जो एक दिन में अब तक मिले मरीजों की संख्या में सबसे ज्यादा हैं।

इसमें रायपुर से सर्वाधिक 666 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 15 हजार से पार हो गई है। वर्तमान में 15 हजार 533 एक्टिव मरीज प्रदेश में हैं। प्रदेश में कोरोना से अब तक 287 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश में 17 हजार 567 मरीज कोरोना को मात देने में सफल हुए हैं।

देश में 24 घंटों के भीतर कोरोना के 78357 नए केस आए, कुल मामले 37 लाख से अधिक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
raipur coroa patient give wrong address and phone number health team take action
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X