• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ः सांप के साथ दिखा रहा था स्टंट तभी डस लिया तो गुस्से में युवक ने सिर काटकर उसे निगल लिया

|
Google Oneindia News

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ क्षेत्र के ओंगना गांव में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां सनी देओल नाम के युवक ने जहरीला सांप करैत का सिर काटकर उसे खा गया। हालांकि उसके कुछ देर बाद युवक की तबीयत खराब होने लगी। फिर उसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां अब उसकी हालत स्थित बनी हुई है। दरअसल, घर में सफाई के दौरान सांप निकला तो सनी उसे पकड़कर लोगों के सामने स्टंट दिखाने लगा। इसी बीच सांप ने उसे डस लिया तो सनी गुस्सा हो गया और उसका सिर काटकर सांप को निगल गया।

raigarh man ate snake after bite him

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सनी देओल राठिया के मकान में बुधवार को साफ-सफाई का काम चल रहा था। इसी बीच जहरीला सांप करैत निकल आया। सांप देखकर घर वालों ने उसे पीट-पीट कर मारने की कोशिश की और उसे दफना दिया। कुछ देर बाद सनी देओल जब घर पहुंचा तो उसे सांप के बारे में जानकारी मिली। इसके बाद उसने दफनाए गए सांप को बाहर निकाल लिया और हाथ में पकड़ कर स्टंट दिखाने लगा।

हालांकि सांप मरा नहीं था। ऐसे में उसने स्टंट दिखा रहे सनी देओल को डस लिया। इस पर युवक गुस्से में भड़क गया। उसने सांप का सिर दांत से काटकर अलग किया और निगल गया। इसके बाद युवक की तबीयत बिगड़ने लगी और हालत गंभीर हो गई। परिजन आनन-फानन में उसे अस्पताल लेकर भागे। फिलहाल युवक का इलाज धर्मजयगढ़ के सिविल अस्पताल में जारी है। युवक की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

'सांप का बताओ नाम और...' तभी दर्ज होगी FIR, शिकायतकर्ता से बोली दादरी पुलिस'सांप का बताओ नाम और...' तभी दर्ज होगी FIR, शिकायतकर्ता से बोली दादरी पुलिस

मानसून के आते ही गांव से लेकर शहरों तक में सांपों का खतरा मंडराने लगा है। इनमें से सांपों की एक प्रजाति करैत भी है। यह भारत में पाए जाने वाले सबसे जहरीले सांप में एक है। इस श्रेणी के सांप ज्यादातर रात में ही निकलते हैं। खास बात यह है कि यह सांप इंसानों के साथ सोना पसंद करता है। इसके काटने का पता भी नहीं चलता। बहुत हल्का दर्द होने से कई बार नींद में ही मौत हो जाती है। काले स्लेटी रंग के इस सांप के शरीर पर गोल पट्टियां होती हैं।

English summary
raigarh man ate snake after bite him
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X