India
  • search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सीएम भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात कार्यक्रम, जशपुर के कुनकुरी में लगाई चौपाल

|
Google Oneindia News

रायपुर, 25 जून। शनिवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान जशपुर जिले के कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के गांव सलियाटोली पहुंचे,जहां उन्होंने आम जनता से शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन और मिल रहे लाभ के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री बघेल ने इस दौरान कहा कि हम मंत्रालय और विधानसभा में आप सबकी बेहतरी के लिए योजनाएं बनाते हैं। आज हम आपके बीच यह जानने और देखने आए हैं कि आप सबको सरकारी योजनाओं का लाभ सही ढंग से मिल रहा है या नहीं।

g

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ग्रामीण जनता से कहा कि हम किसानों से किए वायदे के मुताबिक सर्मथन मूल्य पर धान की खरीदी कर रहे है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के जरिए खरीफ और उद्यानिकी की फसलों के उत्पादक कृषकों को प्रति एकड़ के मान से 9 से 10 हजार रूपए की आदान राशि भी दे रहे है, ताकि हमारे किसान भाईयों को उनकी उपज का बेहतर मूल्य मिले और वह आर्थिक रूप से खुशहाल हो। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर ग्रामीणों की मांग पर कई घोषणाएं की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में मौजूद सलियाटोली के बच्चों की मांग पर सलियाटोली से बेमताटोली के बीच पक्की सड़क का निर्माण कराए जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री कुनकुरी ब्लाक में 54 स्थानों पर देवगुड़ियों के जीर्णाेंद्धार के डेढ़ करोड़ रूपए की मंजूरी देने के साथ ही देवगुड़ियों में पूजा-अर्चना कराने वाले बैगाओं को भी राजीव गांधी ग्रामीण कृषि भूमिहीन मजदूर न्याय योजना के अंतर्गत 7 हजार रूपए की सालाना सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने सलियाटोली कुनकुरी में बालक एवं बालिका, नवीन छात्रावास भवन का निर्माण, ग्राम कुडे़केला, ग्राम कुंजारा, कलिबा में 33/11 केव्ही विद्युत सबस्टेशन की स्थापना, गोरिया उप स्वास्थ्य केन्द्र का प्राथमिकता स्वास्थ्य केन्द्र में उन्नयन, कुनकुरी मंे 50 बिस्तर, सर्वसुविधायुक्त नवीन अस्पताल भवन का निर्माण एवं विशेषज्ञों-चिकित्सकों की पदस्थापना, अस्पताल को नवीन एम्बुलेंस वाहन, मुक्तिधाम का निर्माण, हाई टेक बस स्टैंड, अग्निशमन वाहन, कुनकुरी में फल-सब्जी मंडी की स्थापना, महुआटोली-लुधमा-बेजलोरा मार्ग पर नवीन पुलिया का निर्माण कराए जाने के साथ ही कुनकुरी अंचल के हाथी प्रभावित क्षेत्र में सोलर हाई मास्क लाईट लगाए जाने की घोषणा की।

भेंट-मुलाकात के दौरान ग्राम कंडोरा के निवासी विनोद यादव ने ग्रामीणों और किसानों, वनवासियों एवं भूमिहीन मजदूरों सहित सभी लोगों के कल्याण के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की सराहना की। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताते हुए कहा कि कुनकुरी क्षेत्र में हाथियों का आतंक है। किसान एवं ग्रामीण परेशान है, हाथी किसानों द्वारा लगाए गए केला, महुआ, कटहल, बांस को खा जाने के साथ ही जानमाल को नुकसान पहुंचाते हैं। मुख्यमंत्री ने विनोद यादव की इस समस्या को सुनने के बाद कहा कि इसका समाधान भी आपकी समस्या में समाहित है। यदि हम जंगलों में फलदार वृक्ष जैसे कटहल, महुआ, केला, आम-जाम आदि बड़े पैमाने पर लगाना शुरू कर दे, तो हाथी भोजन की तलाश में गांव और बस्तियों में नहीं आएंगे इससे हमें हाथियों के आतंक से छुटकारा मिलेगा।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शनों में लिया था हिस्सा

Comments
English summary
Meeting program of CM Bhupesh Baghel, Choupal set up in Kunkuri, Jashpur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X