• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीगढ़ः कांकेर में 5 लाख रुपये के इनामी नक्सली ने पत्नी के साथ किया सरेंडर, 8 हत्या में था आरोपित

|

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के 8 ग्रामीणों की हत्या का आरोपी नक्सली डिप्टी कमांडर दरबारी ने पुलिस के सामने अपनी पत्नी के साथ आत्मसमर्पण कर दिया। पति-पत्नी बाहरी नक्सलियों से प्रताड़ित थे। आत्मसमर्पण का प्रमुख कारण बताया जा रहा है कि बाहरी नक्सली स्थानीय नक्सलियों पर गांव वालों की हत्या के लिए दबाव बनाते थे, जिसके चलते नक्सली डिप्टी कमांडर दरबारी काफी क्षुब्ध था और इसी कारण से उसने अपनी पत्नी के साथ आत्मसमर्पण कर दिया।

kanker naxali commander did surrender with wife

बीते सोमवार को कोमरापारा सिरसांगी थाना ताड़ोकी किसकोड़ो एलओएस डिप्टी कमांडर जयसिंग कोमरा उर्फ दरबारी और उसकी पत्नी प्लाटून नंबर 17 सदस्य सम्मी उर्फ सन्नी इरपा निवासी बल्लमनेंड्रा थाना बासागुड़ा जिला बीजापुर ने आत्मसमपर्ण किया। दरबारी ने कहा कि आंध्र प्रदेश जैसी जगहाें से आए बाहरी नक्सली स्थानीय नक्सलियों से गांव के लोगों की हत्या करवा रहे हैं।

कई बार इस लिस्ट में उसके अपने लोग शामिल होते हैं। ऊपर से आए फरमान के चलते वह चाह कर भी अपनों को बचा नहीं पाते। साथ ही उसने बताया कि बाहरी नक्सली स्थानीय नक्सलियों के साथ भेदभाव करते हैं। थोड़ा भी शक होने पर मरवा देते हैं। एक तरफ पुलिस का तो दूसरी तरफ बड़े नक्सलियों के अविश्वास का डर बना रहता है।

नक्सलियों को बीमारी का चकमा दे पहुंचा पुलिस के पास
दरबारी कुछ दिनों से बीमार होने की बात नक्सलियों को कहता रहा। फिर इलाज कराने के नाम घर सिरसांगी पहुंचे। इस दौरान उसकी पत्नी भी सथ आई। दोनों ने हथियार संगठन में ही छोड़ दिए। स्थानीय माध्यम से पुलिस से संपर्क कर आत्मसमर्पण किया। बता दें कि दरबारी पर 5 तथा पत्नी पर दो लाख का इनाम घोषित था। दरबारी साल 2011 में नक्सली संगठन में शामिल हुआ।

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, दो नक्सली मारे गएमहाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, दो नक्सली मारे गए

फिर साल 2012 से 2017 तक उत्तर बस्तर डिवीजन मेडिकल टीम सदस्य था। 2017 से डिप्टी कमांडर बना। वहीं उसकी पत्नी सन्नी 2014 में शामिल हुई। 2016 से किसकोड़ो एरिया कमेटी में शामिल हुई। दरबारी के खिलाफ 8 हत्या व 8 पुलिस पार्टी पर हमले के तथा सन्नी के खिलाफ पुलिस पार्टी पर हमले के 4 अपराध दर्ज हैं।

English summary
kanker naxali commander did surrender with wife
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X