• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़: BJP सांसद के साथ क्रेडिट कार्ड की धोखाधड़ी, बिना जानकारी के करीब 37 हजार का हुआ लेनदेन

|
Google Oneindia News

रायपुर, जून 12। छत्तीसगढ़ से भाजपा के राज्यसभा सांसद और पूर्व मंत्री रामविचार नेताम एक बहुत बड़ी धोखाधड़ी का शिकार हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, उनके साथ क्रेडिट कार्ड से 37 हजार रुपए की धोखाधड़ी की गई है। शुक्रवार को पुलिस ने ये जानकारी दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

BJP MP
    Chhattisgarh : BJP MP Ramvichar Netam के साथ क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी | वनइंडिया हिंदी

    पुलिस ने दर्ज किया केस

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में सांसद के रिश्तेदार ने गुरुवार रात रायपुर के तेलीबांधा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इस घटना की जानकारी देते हुए इलाके के एसएचओ ने बताया, "अज्ञात चोर ने एमपी रामविचार नेताम के नाम से जारी एसबीआई क्रेडिट कार्ड का दुरुपयोग किया और करीब 37 हजार का अवैध लेनेदेन किया।

    बिना जानकारी के ही रिन्यू हो गया क्रेडिट कार्ड

    पुलिस ने बताया कि यह पैसा 24 फरवरी 2021 को निकाला गया। क्रेडिट कार्ड नेताम के पास था, लेकिन इसकी वैधता 2020 में ही खत्म हो गई थी। इसके चलते उन्होंने कार्ड को नष्ट कर दिया और कार्ड रिन्यू करने के लिए भी कोई आवेदन नहीं किया। सांसद की बिना जानकारी के अब किसी धोखेबाज ने उनका क्रेडिट कार्ड रिन्यू करा दिया और 37 हजार के करीब की ट्रांजेक्शन उस कार्ड से कर ली।

    कैसे धोखाधड़ी की हुई जानकारी

    सांसद जी को इस धोखाधड़ी का पता उस वक्त चला, जब बैंक के एक्जीक्यूटिव ने नेताम को फोन कर 45,668 रुपये पेंडिंग अमाउंट पे करने के लिए कहा। इसमें निकाली गई रकम पर ब्याज भी शामिल है। नेताम ने बैंक को बताया कि ऐसा कोई लेनदेन उनके द्वारा नहीं किया गया है और न ही उनके पास क्रेडिट कार्ड है, लेकिन फिर भी बैंक से फोन आते रहे, जिसके बाद सांसद जी को बैंक जाना पड़ा। बैंक जाकर मामले से पूरा पर्दा उठा। इसके बाद उन्होंने शिकायत दर्ज कराई।

    ये भी पढ़ें: नुसरत जहां को बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा धोखेबाज, बोले- उसने सिंदूर लगाया, रथ खींचा और पूजा कीये भी पढ़ें: नुसरत जहां को बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा धोखेबाज, बोले- उसने सिंदूर लगाया, रथ खींचा और पूजा की

    English summary
    In Chhattisgarh, BJP Rajya Sabha member falls victim to credit card fraud
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X