• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूर्व IAS बाबूलाल अग्रवाल पर ईडी का शिकंजा, 27 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

|

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी ) ने पूर्व IAS बाबूलाल अद्रवाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 27.86 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। ईडी ने इस मामले को लेकर प्रेस रिलीज भी जारी की है। यह कार्रवाई बाबूलाल अग्रवाल के खिलाफ आपराधिक कदाचार और धोखाधड़ी से संबंधित मामलों में धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत हुई है। पूर्व अधिकारी ने 13 फर्जी कंपनियां भी खोलकर पैसे का हेरफेर किया है।

ias officer babulal aggarwal property recovered by ed

इस बार जो 27 करोड़ की संपत्ति अटैच की गई है, उनमें 26 करोड़ 16 लाख रुपये प्लांट और मशीनरी, 20 लाख से ज्यादा रुपये 291 बैंक खाते के हैं। साथ ही अलग-अलग अकाउंट और जमीन को जब्त किया गया है। ईडी ने पूर्व आईएएस अग्रवाल को 9 नवंबर को गिरफ्तार किया था।

ईडी की तरफ से बताया गया है कि छत्तीसगढ़ में एसीबी ने बाबूलाल अग्रवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। इसी FIR के आधार पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू की, इसमें बाबूलाल अग्रवाल और उनके परिवार से सदस्यों की अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ। आयकर विभाग ने साल 2010 में बाबूलाल अग्रवाल, उनके सीए सुनील अग्रवाल और परिवार के सदस्यों पर छापे मारे।

साल 2017 में सीबीआई ने बाबूलाल अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही उनपर चल रहे मामले को रफा-दफा कराने के लिए सीबीआई अधिकारी को रिश्वत देने की कोशिश का भी आरोप था। गिरफ्तारी के बाद सीबीआई बाबूलाल अग्रवाल को दिल्ली लेकर आई। वहां उन्हें तिहाड़ जेल में रखा।

बीजेपी का बड़ा ऐलान, बिहार से राज्‍यसभा के उम्‍मीदवार होंगे सुशील मोदी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ias officer babulal aggarwal property recovered by ed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X