• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ः गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, पिछले 24 घंटे में मिले 284 नए संक्रमित

|

गौरेला पेंड्रा मारवाही। छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में कोरोना के मामले बढ़ने पर 12 मई की रात से 15 मई की रात तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है। प्रशान ने इस बार संपूर्ण लॉकडाउन लगाया है। बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को 284 नए कोरोना संक्रमित मिले। इसमें गौरेला ब्लॉक में 82, पेंड्रा ब्लॉक में 66 व मरवाही ब्लॉक में सबसे ज्यादा 136 संक्रमित मिले हैं।

gaurela pendra marwahi lockdown till 15th may midnight

कोविड सेंटर टिकरकला में तीन संक्रमितों की मौत हो गई है। उन्हें सांस लेने की समस्या हो रही थी। बता दें मरवाही ब्लाक के कटेंनमेंट बनाए गए गांव में संक्रमित ज्यादा मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी गांव में पहुंचकर लोगों की जांच कर रहे हैं।

जिले में लगातार मामले बढ़ने पर ग्रामीण सहित अधिकारी गांव-गांव में लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है। जिले में अभी तक 72 हजार को वैक्सीन लगाए जा चुके हैं। मरवाही ब्लाक में सबसे अधिक गंभीर स्थिति है। कई गांव को कंटेनमेंट बनाया गया है। प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी गांव में निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे हैं।

मध्य प्रदेश में लॉकडाउन के उल्लंघन पर हार्ट के मरीज युवक की छतरपुर पुलिस ने की पिटाईमध्य प्रदेश में लॉकडाउन के उल्लंघन पर हार्ट के मरीज युवक की छतरपुर पुलिस ने की पिटाई

जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद भी लोग इसे लेकर गंभीर नहीं हैं। पेंड्रा नगर में पुलिस ने बेवजह घूम रहे लोगों को आधे घंटे तक हाथ ऊपर करा खड़े रहने का दंड दिया फिर समझाइश देकर छोड़ा। इधर, होम आइसोलेशन और कोविड हास्पिटल मे रहकर चिकित्सक की सलाह का अक्षरश: पालन करते हुए गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के 221 मरीज कोरोना के विरुद्ध जंग जीतकर डिस्चार्ज हुए। इनमें होम आइसोलेशन के 189 व कोविड हास्पिटल के 32 मरीज शामिल हैं।

English summary
gaurela pendra marwahi lockdown till 15th may midnight
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X