• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 1 लाख का इनामी नक्सली ढेर

|

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम देने निकले सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ बड़ी मुठभेड़ हुई है। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। सुरक्षाबलों ने एक नक्सली का शव बरामद किया है। उस पर एक लाख का इनाम था।

Naxal

पिछले दिनों नक्सली हमले में जवानों की 22 जवानों की मौत के बाद सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। डीआरजी और केंद्रीय सुरक्षाबलों की टीम को नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जंगलों में रवाना किया गया है।

सुरक्षाबल दंतेवाड़ा के गादम और जंगमपाल के जंगलों में सर्च अभियान चला रहे थे इसी दौरान उनका नक्सलियों से सामना हो गया। दोनों तरफ से गोलियों चलने लगीं जिसमें नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है।

कार्रवाई के दौरान सुरक्षाबलों को एक नक्सली का शव बरामद हुआ है जिसकी पहचान वेट्टी हूंगा के तौर पर हुई है जिसके ऊपर एक लाख का इनाम था।

बस्तर रेंज के आईजी पी सुंदरराज ने बताया "दंतेवाड़ा के गादम और जंगलपाल गांव के बीच के जंगलों में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के साथ फायरिंग में एक लाख का इनामी नक्सली मारा गया है। उसके पास से एक 8 एमएम की पिस्टल, एक देसी कट्टा, 2 किलोग्राम आईईडी और अन्य सामान बरामद हुआ है।"

पिछले हफ्ते हुई थी बड़ी मुठभेड़
पिछले सप्ताह नक्सलियों के खिलाफ अभियान सुरक्षाबलों के जवान बड़ी संख्या में जंगलों में गए थे। जवानों को नक्सली कमांडर हिड़मा के इलाके में होने की खबर मिली थी लेकिन सर्च ऑपरेशन के दौरान हिड़मा नहीं मिला। जवान जब वापसी कर रहे थे इसी समय नक्सलियों ने उनके ऊपर हमला बोल दिया था जिसमें 22 जवान शहीद हुए थे और 32 घायल हो गए थे।

सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में 12 नक्सली भी मारे गए थे। इस बीच नक्सिलयों ने सीआरपीएफ के एक जवान को बंधक बना लिया था। बाद में मध्यस्थों के जरिए हुई बातचीत के बाद 5 दिन बाद नक्सलियों ने इसी गुरुवार को जवान को रिहा किया था।

क्या CRFP कमांडो की रिहाई के लिए नक्सलियों से हुई थी डील ? बदले में छोड़ा गया था एक शख्सक्या CRFP कमांडो की रिहाई के लिए नक्सलियों से हुई थी डील ? बदले में छोड़ा गया था एक शख्स

English summary
encounter between security forces and maoist in chhattisgarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X