• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दंतेवाड़ाः गश्त पर निकले निहत्थे जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला, एएसआई का सिर फूटा

|

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के बेचली क्षेत्र में मौजूद सीआईएसएफ कैंप से करीब दो-तीन किलोमीटर दूर आकार नगर मे गश्त पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस दौरान नक्सलियों ने जवानों की पिटाई कर दी और पत्थर से एक एएसआई (असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर) का सिर फोड़ दिया। शनिवार सुबह सीआईएसएफ जवानों और नक्सलियों में झड़प हो गई। नक्सली जवानों की-टॉकी भी लूटकर ले गए हैं। झड़प की सूचना मिलने के बाद पुलिस और अन्य जवान मौके पर पहुंच गए। इलाके में खोजबीन जारी है।

dantewada naxali group attack on cisf soldier during patroling

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एनएमडीसी की बचेली थाना क्षेत्र में कई खदानें हैं। वहीं पर सीआईएसएफ का कैंप भी मौजूद है। प्रतिदिन की तरह शनिवार सुबह करीब 6 बजे जवान अलग-अलग टुकड़ियों में गश्त पर निकले थे। एक टुकड़ी में एएसआई अनिल चौहान और कांस्टेबल विजय कुमार शामिल थे। वे कैंप से करीब 2-3 किमी दूर आकाश नगर में पहुंचे। तभी तीर-धनुष लिए ग्रामीण वेशभूषा में 12 से 15 नक्सलियों ने निहत्थे जवानों पर हमला कर दिया।

इस दौरान एक नक्सली ने पत्थर उठाकर एएसआई चौहान के सिर पर मार दिया, जिससे उनका सिर फट गया। इसके बाद नक्सली वॉकी-टॉकी छीनकर भाग निकले। घायल एएसआई को बचेली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि पहले भी ऐसी वारदातें हो चुकी हैं। इस दौरान नक्सली हमले के बाद हथियार छीनकर भाग चुके हैं। इसके चलते जवान निहत्थे ही गश्त पर निकलते हैं। एसपी अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की है।

गिरिडीहः नक्सली को मारने के लिए पहुंच गए 500 आदिवासी फिर सात लोगों को जिंदा जलाने का किया प्रयासगिरिडीहः नक्सली को मारने के लिए पहुंच गए 500 आदिवासी फिर सात लोगों को जिंदा जलाने का किया प्रयास

English summary
dantewada naxali group attack on cisf soldier during patroling
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X