• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ः करीब दो घंटे तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने महिला नक्सली को मार गिराया, AK-47 हुई बरामद

|
Google Oneindia News

दंतेवाड़ा। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर,दंतेवाड़ा व सुकमा बार्डर पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान जवानों ने एक महिला नक्सली को मार गिराया। पुलिस को सूचना मिली थी कि बहुत अधिक संख्या में नक्सली एकत्रित हुए हैं। इसके बाद गुरुवार की रात को डीआरजी के जवान जगदलपुर, दंतेवाड़ा और सुकमा से सर्चिंग के लिए रवाना हुए थे। इसके बाद सरहदी इलाके में पहुंचने पर नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए महिला नक्सली को मार गिराया। मृतका के पास से जवानों ने एके 47 बरामद किया है। बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने एनकाउंटर की पुष्टि की है। करीब दो घंटे तक नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ चली है। हालांकि जवान अभी भी आसपास इलाके में सर्चिंग कर रहे हैं।

dantewada encounter with naxali one woman died

जगदलपुर ,सुकमा एवं दंतेवाड़ा के सरहदी क्षेत्र चांदामेटा, पटेलपारा, गदमेपारा, अण्डालपारा, तुलसी डोंगरी, पयारभांट, कुम्माकोलेंग एवं अन्य आसपास के क्षेत्र में भारी संख्या में माओवादी उपस्थित थे। पुलिस को पुख्ता खबर मिली थी कि दरभा डिवीजन के अंतर्गत कांगेर घाटी एरिया कमेटी के माओवादियों का यहां जमावाड़ा है। इसी सूचना के आधार पर जगदलपुर, दंतेवाड़ा व सुकमा की DRG टीम, जिला पुलिस बल, CRPF 80वीं एवं 227वीं बटालियन के जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया था।

BJP विधायक के बयान पर मांझी ने किया ट्वीट, कहा- दलित पढ़े तो नक्सली और मुसलमान पढ़े तो आतंकी, ये नहीं चलेगाBJP विधायक के बयान पर मांझी ने किया ट्वीट, कहा- दलित पढ़े तो नक्सली और मुसलमान पढ़े तो आतंकी, ये नहीं चलेगा

सुबह 8 बजे चांदामेटा एवं पयारभांट के जंगल में जगदलपुर डीआरजी की टीम के साथ मुठभेड़ हुई है। इस संयुक्त ऑपरेशन में जवानों ने तीन तरफ से माओवादियों को घेरा था, लेकिन मुठभेड़ जगदलपुर DRG के साथ हुई है। मुठभेड़ के बाद जवानों के द्वारा घटना स्थल की सर्चिंग की गई। सर्चिंग के दौरान AK-47 रायफल, 2 पिस्टल, 12 बोर बंदूक, 1 भरमार बंदूक एवं भारी मात्रा में दैनिक उपयोग के सामान भी बरामद किए गए हैं ।

English summary
dantewada encounter with naxali one woman died
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X