• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ में अब नक्सलियों की कमर तोड़ रहा है कोरोना, पिछले कुछ दिनों में कई की हुई मौत

|

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर अब जंगलों के बीच रह रहे नक्सलियों पर भी बरपने लगा है। संक्रमण के चलते लगातार नक्सलियों की मौतें हो रही हैं। पिछले कुछ दिनों में कोरोना के चपेट में आने से करीब 10 नक्सलियों की मौत हो चुकी है। जिनमें से 8 के शव जलाए जाने की जानकारी भी सुरक्षा एजेंसियों को मिली है। दंतेवाड़ा जिले के SP डॉक्टर अभिषेक पल्लव ने दावा किया है कि सुकमा में तो नक्सलियों ने संक्रमण से लड़ने के लिए वैक्सीन और दवाएं भी मंगवाई हैं।

corona affect naxali group minimum 10 naxali died

दैनिक भास्कर के मुताबिक दंतेवाड़ा पुलिस को जानकारी मिली है कि कोरोना और फूड प्वॉइजनिंग के चलते नक्सली संगठन को एक बड़ा झटका दिया है। कोरोना और फू़ड प्वॉयजनिंग अब नक्सलियों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। पता चला है कि जिन नक्सलियों की मौत हुई है, उनमें बड़े कैडर के भी नक्सली शामिल हैं। हालांकि अभी उनके नाम सामने नहीं आ सके हैं। इससे पहले कोंटा और दोरनापाल इलाके में नक्सलियों ने कोरोना वैक्सीन और दवाइयां लूटी हैं। इसकी भी जानकारी पुलिस को मिली है। दो दिन पहले खबर आई थी कि नक्सली लीडर सहित 100 से ज्यादा के बीमार है।

दरअसल, दो दिन पहले दक्षिण बस्तर, डिवीजन, दरभा डिवीजन और पश्चिम बस्तर डिवीजन में 100 से ज्यादा नक्सलियों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली थी। इन नक्सलियों में 25 लाख रुपए की इनामी सुजाता, जयलाल, दिनेश सहित अन्य नक्सली शामिल हैं। अकेले दक्षिण बस्तर में ही दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले आते हैं। इन इलाकों में सरकार ने भी आंध्र प्रदेश स्ट्रेन को लेकर अलर्ट जारी किया है। अफसरों ने भी नक्सलियों के उसी स्ट्रेन से संक्रमित होने की संभावना जताई है।

दिल्ली में 36 फीसदी से घटकर 19 फीसदी हुआ पॉजिटिविटी रेट, हर दिन हो रहे हैं 80 हजार कोरोना टेस्टदिल्ली में 36 फीसदी से घटकर 19 फीसदी हुआ पॉजिटिविटी रेट, हर दिन हो रहे हैं 80 हजार कोरोना टेस्ट

वहीं दंतेवाड़ा जिले के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कि जिन नक्सलियों की मौत हुई है, वे दक्षिण बस्तर इलाके के हैं। उनके नामों के बारे में पता किया जा रहा है। सुकमा इलाके में नक्सलियों ने वैक्सीन और दवाएं भी मंगाई है। अब भी हमारी अपील है कि जो नक्सली बीमार हैं, वे आकर सरेंडर करें। पुलिस इलाज कराएगी।

English summary
corona affect naxali group minimum 10 naxali died
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X