• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के भतीजे की शादी का वीडियो वायरल, बयान जारी कर दी सफाई

|

कोंडागांव। एक तरफ जहां राज्य सरकार कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन गाइडलाइन जारी कर लोगों से पालन करने के लिए कह रही है। वहीं सत्तारुढ़ पार्टी के विधायक ने सभी गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा दीं। दरअसल, छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के विधायक और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम के भतीजे की शादी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में 100 से 150 कीं संख्या में गांव के लोग नाच रहे हैं। वहीं ट्विटर पर भाजपा नेता और पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने वीडियो शेयर किया और लिखा कि ये नियमों की अवेहलना है। उन्होंने ट्वीट के जरिये विधायक मोहन मरकाम पर पद और ताकत का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

congress state president mohan markam nephew marriage video viral

बता दें कि मोहन मरकाम के भतीजे की शादी 5 मई को थी। शहर के कई घरों में आमंत्रण भी भेजा गया था। जिले में 28 अप्रैल को काेंडागांव के कलेक्टर ने एक ऐसा आदेश जारी किया था, जिसकी वजह हैरानी भी हुई थी। कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने जिले में होने वाली शादियों पर 5 मई तक के लिए रोक लगा दी थी। शादियों के लिए जिन्हें अनुमति दी गई थी, उसे भी कैंसल कर दिया गया था।

वहीं प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बयान देते हुए कहा कि लता उसेंडी ने आरोप लगाया कि मैंने अपने भतीजे की शादी कराई। वह मेरे वंश को देख सकती हैं। गांवों में हर कोई हर किसी से जुड़ा है, हर किसी को मेरा भतीजा कहना ठीक नहीं है। यदि कोविड मानदंडों का उल्लंघन हुआ है तो प्रशासन कार्रवाई करेगा।

Fact Check: चाय पीने से नहीं होता कोरोना संक्रमण! जानें वायरल पोस्ट की सच्चाईFact Check: चाय पीने से नहीं होता कोरोना संक्रमण! जानें वायरल पोस्ट की सच्चाई

शादी और दशगात्र कार्यक्रम में 10 लोगों को बुलाने के निर्देश
7 मई को मुख्यमंत्री आवास में हुई बैठक में ये तय किया गया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे की वजह से शादी-ब्याह और दशगात्र के कार्यक्रम में 10-10 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी जा रही है। प्रदेश के सभी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों यह देखने का जिम्मा दिया गया है कि निर्धारित संख्या से अधिक लोग शामिल न हो। उन्होंने इसके लिए सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को अपने-अपने जिले में होने वाले इन कार्यक्रमों पर सख्त निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

English summary
congress state president mohan markam nephew marriage video viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X