• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के अमित बघेल के खिलाफ राजभवन में शिकायत, जैन मुनियों पर की थी अभद्र टिप्पणी

|
Google Oneindia News

रायपुर, 28 मई। शनिवार को छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के अध्यक्ष अमित बघेल के द्वारा जैन मुनियों पर की गई अभद्र टिप्पणी के विरोध में रायपुर में प्रदेश के व्यापारी सड़कों पर उतरें। सकल जैन समाज और व्यापारिक संगठनों के व्यापारियों ने दादाबाड़ी से राजभवन तक पैदल मार्च निकाला और जैन मुनियों के खिलाफ अभद्र बयान देने वाले छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रमुख अमित बघेल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की ।

h

इसके अलावा जैन समाज ने रायपुर समेत कई जिलों में आधे दिन दुकानें बंद करके अपना विरोध दर्ज करवाया। जैन समाज के लोगों का कहना है कि कुछ सालों पहले बनी छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के कार्यकर्ताओं ने जैन मुनियों पर अभद्र टिप्पणी करने के अलावा हाल ही में बालौद जिला बंद कराने को लेकर गुंडरदेही में व्यापारियों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा था। जिसके बाद से ही सकल जैन समुदाय में आक्रोश व्याप्त है,इसलिए अमित बघेल के खिलाफ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ,गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और राज्यपाल अनुसुइया उईके से शिकायत की गई है।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़: कोंडागांव जाएं, तो जरूर घूमे
इधर अमित बघेल के बयान विश्व हिंदू परिषद ने भी कड़ा ऐतराज जताया है। विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कथित तौर पर छत्तीसगढ़ में हो रहे धर्मांतरण और जैन समुदाय पर स्थानीय नेता अमित बघेल की टिप्पणी पर विरोध दर्ज कराया है । परांडे ने कहा कि राज्य में हो रहे धर्मांतरण को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे । आगे उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के प्रमुख अमित बघेल को भी तत्काल गिरफ्तार करना चाहिए।
मिलिंद परांडे ने कहा कि अमित बघेल के खिलाफ कई जगह पुलिस थानों में ज्ञापन सौंपा जा रहे हैं, अगर पुलिस उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज नहीं करेगी, तो विश्व हिंदू परिषद अदालत जाकर भी कार्रवाई की मांग करेगी ।

क्या है अमित बघेल से जुड़ा मामला

दरअसल बीती 25 मई को बालोद जिले के सरदार वल्लभ भाई पटेल मैदान में आयोजित छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के कार्यक्रम के दौरान प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल ने मंच से जैन मुनियों पर बेहद ही अभद्र टिप्पणी की थी। बघेल ने जैन समुदाय के लोगों को छत्तीसगढ़ के बाहर का बताकर उनके विरोध संबंधी बाते कहीं थी। अमित बघेल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। जिसके बाद संतो के अपमान से जैन समाज और विहिप नाराज भड़क उठा।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम पहुंचे 10 जनपथ, आज हो सकता है राज्यसभा उम्मीदवारों पर फैसला !

Comments
English summary
Complaint against Amit Baghel of Chhattisgarhia Kranti Sena in Raj Bhavan, made indecent remarks on Jain monks
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X