• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ सीएम बघेल की पीएम मोदी को चिट्ठी, टीकाकरण के अगले चरण को लेकर मांगी ये अहम जानकारी

|

रायपुर, 22 अप्रैल: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 1 मई से शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में बघेल ने प्रधानमंत्री से कई अहम जानकारियां वैक्सीन और इस चरण को लेकर मांगी हैं ताकि टीका दिए जाने का काम शुरू होने के बाद आसानी रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि 1 मई से शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान में 18 साल से अधिक आयु वाले प्रदेश के लोगों को उनकी सरकार वैक्सीन मुफ्त लगाएगी।

छत्तीसगढ़ सीएम बघेल की पीएम मोदी को चिट्ठी, 1 मई से शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण के अगले चरण को लेकर मांगी अहम जाननकारियां

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी में कहा है कि एक मई से 18 साल से अधिक आयु वाले सभी नागरिकों के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जाएगा। इतने बड़े स्तर पर टीकाकरण के लिए एक बड़ी योजना बनानी होगी। इसके लिए अब समय भी सिर्फ नौ दिन का ही बचा है। ऐसे में भारत सरकार से कुछ जरूरी जानकारी दिए जाने की गुजारिश है। ताकि उसी हिसाब से राज्य सरकार अपना बजट बना ले और तैयारी भी कर ले।

    Corona Vaccination : 18+ वाले हो जाएं तैयार, Saturday से शुरू होगा Registration | वनइंडिया हिंदी

    बघेल ने पूछे ये सवाल

    छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार से जो जानकारियां मांगी हैं। उनमें, पहली- भारत सरकार की ओर से राज्य को हर महीने दी जाने वाली वैक्सीन की संख्या। दूसरी- सीरम इन्स्टीट्यूट और भारत बायोटेक की ओर से राज्य को उपलब्ध कराई जाने वाली वैक्सीन की अनुमानित संख्या। तीसरा- सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक की ओर से राज्य को दी जाने वाली वैक्सीन की दरों की जानकारी।

    कोरोना वैक्सीन की कीमतों में फर्क पर ममता का मोदी सरकार पर हमला, बोलीं- ये वक्त व्यापार का नहीं

    इसके साथ ही चिट्ठी में ये भी कहा गया है कि हम उम्मीद करते हैं कि केंद्र और राज्य से वैक्सीन की दरें एक समान ही ली जाएंगी। केंद्र और राज्य दोनों के पास ही नागरिकों के टैक्स का पैसा है, ऐसे में अलग-अलग दरें होना ठीक नहीं है। साथ ही कहा गया है कि कोवैक्सीन को देश में ही भारत बायोटेक ने तैयार किया है। ऐसे में इसे कम दरों पर मुहैया कराया जाए।

    भूपेश बघेल
    नेता के बारे में जानिए
    भूपेश बघेल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CM bhupesh baghel writes to PM modi seeking information COVID19 vaccines 3rd phase of vaccination
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X