India
  • search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

छत्तीसगढ़ पंचायत उप चुनाव 2022 के परिणाम घोषित, 28 जिलों में चुने गए 745 सरपंच

|
Google Oneindia News

रायपुर, 30 जून। छत्तीसगढ़ में त्रि-स्तरीय पंचायत उप निर्वाचन के तहत राज्य के 28 जिलों में 745 पदों पर उप निर्वाचन के आज सारणीकरण और परिणामों की घोषणा के साथ ही निर्वाचन कार्य संपन्न हो गए हैं। इसके साथ ही संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में लागू आदर्श आचार संहिता समाप्त हो गई है।

fg

त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन 2022 के शांतिपूर्ण, निर्विघ्न और निष्पक्ष रूप से निर्वाचन कार्य संपन्न होने पर राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने चुनाव कार्य में लगे हुए सभी अधिकारियों, कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने मीडिया एवं निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं का भी आभार व्यक्त किया है जिनके सहयोग से निर्वाचन कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग का सर्वे, कार्रवाई की जद मे आये नेता,अधिकारी !

गौरतलब है कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा 28 जिलों में पंच के 631, सरपंच के 108 और जनपद सदस्य के 6 पदों पर उप निर्वाचन के लिए प्रक्रिया की गई। जनपद सदस्य के 3, सरपंच के 22 और पंच के 406 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन होने के पश्चात 21 जिलों में पंच के 52, सरपंच के 62 और जनपद पंचायत सदस्य के 3 पदों पर उप निर्वाचन के लिए 28 जून को मतदान एवं मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया गया। आज संबंधित जनपद पंचायत कार्यालयों में सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणाम की घोषणा की गई। संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा विजयी अभ्यर्थियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया।

आदर्श आचरण संहिता समाप्त-राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन 2022 संपन्न कराने के लिए संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील की गई थी। आज 30 जून को निर्वाचन परिणामों की घोषणा के साथ ही निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न हो गई है। अतः आयोग द्वारा संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में लागू आदर्श आचरण संहिता को प्रभावशून्य घोषित कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़: विधायक विक्रम मंडावी का विवादित बयान, अग्निपथ योजना के विरोध में गाड़ियां जलाने का किया समर्थन

Comments
English summary
chhattisgarh panchayat by election 2022 results declared 745 sarpanch elected in 28 districts
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X