• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'CM बनने के लिए मेरी हत्या करा सकते हैं', छत्तीसगढ़ कांग्रेस MLA ने अपने ही मंत्री पर लगाए संगीन आरोप

|
Google Oneindia News

रायपुर, 26 जुलाई: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर से कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के काफिले पर शनिवार (24 जुलाई) शाम को अंबिकापुर में हमला हुआ। वाहनों को ओवरटेक करने से नाराज एक युवक ने विधायक बृहस्पति सिंह की कार की विंडशील्ड तोड़ दी और सुरक्षा कर्मियों को गालियां दीं। इस हमले का आरोप कांग्रेस के अदिवासी विधायक बृहस्पति सिंह ने अपने ही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर लगा दिए हैं। कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि 'वे महाराजा हैं और सीएम बनने के लिए मेरी हत्या भी करवा सकते हैं।' विधायक बृहस्पति सिंह के इस बयान के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस के भीतर खींचतानी बढ़ गई है।

    Chhattisgarh Congress MLA ने Minister TS Singh Deo पर लगाया हत्या करवाने का आरोप | वनइंडिया हिंदी
    'जो हमला हुआ है, वो मंत्री टीएस सिंहदेव ने कराए हैं'

    'जो हमला हुआ है, वो मंत्री टीएस सिंहदेव ने कराए हैं'

    बृहस्पति सिंह ने अपने घर पर कम से कम 15 कांग्रेस विधायकों की मौजूदगी में प्रेस मीट में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर उनकी हत्या करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि करीब चार अन्य विधायकों की भी हत्या हो सकती है। उन्होंने कहा, ''मेरी जान का खतरा है। मेरे ऊपर जो हमला हुआ है, वो मंत्री टीएस सिंहदेव ने कराए हैं। वे महाराजा हैं, वह मेरी हत्या करा सकते हैं। वह सीएम बनने के लिए हत्या कराना चाहते हैं। सिंहदेव कांग्रेस विधायकों का अपमान करते हैं।''

    विधायक बृहस्पति सिंह बोले- आखिर मेरी गलती क्या है?

    विधायक बृहस्पति सिंह बोले- आखिर मेरी गलती क्या है?

    विधायक बृहस्पति सिंह ने कहा, "मैं सिर्फ यह जानना चाहता हूं कि आखिर मेरी गलती क्या है? मैं ये सवाल "टीएस बाबा" से पूछना चाहता हूं कि आखिर मैंने किया क्या है।'' बृहस्पति सिंह ने कहा, छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पी एल पुनिया जी मुझे इसका जवाब दे सकते हैं कि ये मेरे साथ क्या और क्यों हो रहा है। उन्होंने कहा कि वह इस मामले पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को पत्र लिखेंगे।

    बता दें कि पुलिस ने आईपीसी और SC/ST (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएसदेव सिंह के रिश्तेदार सचिन सिंह देव और अन्य का नाम प्राथमिकी में लिखा है। जिन लोगों ने कार की कांच तोड़ी और गालियां दी, उन्हें गिरफ्तार कर उनके वाहन को जब्त कर लिया गया है।

    'मुझे मार दीजिए, अगर आप चाहते हैं तो सीएम बनो...'

    'मुझे मार दीजिए, अगर आप चाहते हैं तो सीएम बनो...'

    विधायक बृहस्पति सिंह ने कहा, "अगर आप चाहते हैं तो मुझे मार दीजिए, अगर आप चाहते हैं तो सीएम बनो, लेकिन मुझे इतना बताइए कि मेरी क्या गलती है जिसके लिए आपने मुझपर हमला करवाया। मैं सीएम सीट का उम्मीदवार नहीं हूं, न ही मंत्री पद का दावेदार हूं... मैं एक आदिवासी विधायक हूं, यहां अपने क्षेत्र में विकास के लिए लड़ता हूं, हमारे और आपके बीच प्रतिस्पर्धा कहां है? फिर ये सब क्यूं?''

    ये भी पढ़ें-झारखंड: कांग्रेस विधायक का आरोप- सरकार गिराने के लिए मिल रहा 50 करोड़ का ऑफरये भी पढ़ें-झारखंड: कांग्रेस विधायक का आरोप- सरकार गिराने के लिए मिल रहा 50 करोड़ का ऑफर

    'मैं न तो बघेल का समर्थक हूं और न ही टीएस बाबा का'

    'मैं न तो बघेल का समर्थक हूं और न ही टीएस बाबा का'

    विधायक बृहस्पति सिंह ने आगे कहा, मेरी गलती ये है कि मैं कुदाल चलाता हूं। मैं न तो भूपेश बघेल (सीएम) का समर्थक हूं और न ही टीएस बाबा का। मैं कांग्रेस का समर्थक हूं।"

    इस पूरे मामले पर मंत्री सिंहदेव ने कहा है कि शायद भावना में विधायक बृहस्पति सिंह ने ऐसी बाते कही हैं। सिंहदेव ने कहा कि वह पार्टी फोरम में इस बात पर चर्चा करेंगे।

    English summary
    Chhattisgarh MLA Brihaspati Singh Accuses Health minister TS Singhdeo for Threat
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X